राजस्थान

rajasthan

दौसा: JEE-NEET परीक्षा स्थगित करवाने की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

By

Published : Aug 28, 2020, 4:59 PM IST

दौसा में कांग्रेस ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया और नीट और जेईई परीक्षा को स्थगित करने की मांग की. विधायक मुरारी लाल मीणा और जीआर खटाणा के नेतृत्व में कांग्रेसी विधायकों ने नारे लगाए.

protest in dausa against JEE and NEET exam
JEE व NEET परीक्षा स्थगित करवाने को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

दौसा. नीट और जेईई परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने प्रदेशभर में प्रदर्शन किया. दौसा में विधायक मुरारी लाल मीणा और बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा के नेतृत्व में कांग्रेसी सड़कों पर उतरे. प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए नीट और जेईई परीक्षा को स्थगित करने की मांग रखी.

JEE व NEET परीक्षा स्थगित करवाने को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

इस दौरान दोनों विधायकों के नेतृत्व में कांग्रेसी जिला कलेक्ट्रेट से बीएसएनएल कार्यालय तक रैली निकाली गई. जिसके बाद बीएसएनएल कार्यालय के बाहर काफिल ठहरा और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस दौरान कांग्रेसियों का कहना था कि जेईई और नीट परीक्षा बड़े शहरों में आयोजित होती है और इन परीक्षाओं में परीक्षार्थियों की भीड़ अधिक होती है. ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा रहता है.

यह भी पढ़ें :कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुए पायलट, कहा- केंद्र सरकार को छोड़नी होगी अपनी जिद

दौसा और बांदीकुई विधायक ने प्रदेश में आयोजित की जा रही प्री डीएलएड परीक्षा के बारे में कहा कि यह परीक्षा जिला स्तर पर और उपखंड स्तर पर भी आयोजित की जा रही है. मीणा ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र हर छोटे कस्बे में हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ परीक्षाएं आयोजित करवाई जा सकती हैं, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा आयोजित होने वाली जेईई और नीट परीक्षाओं में परीक्षा केंद्र सिर्फ बड़े शहरों में बनेंगे. जहां संक्रमण फैलने का खतरा बहुत ज्यादा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details