राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: संस्थागत प्रसव में लापरवाही बरतने वाले 6 से अधिक चिकित्सकों को कलेक्टर ने दिया नोटिस

दौसा में सोमवार को राज्य सरकार के निरोग राजस्थान अभियान को लेकर बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने 6 से अधिक लापरवाह चिकित्सकों को नोटिस थमा दिया.

By

Published : Dec 23, 2019, 9:21 PM IST

दौसा की खबर, District Collector Avichal Chaturvedi
दौसा में लापरवाह चिकित्सकों को कलेक्टर ने दिया नोटिस

दौसा.जिले के चिकित्सा विभाग में चिकित्सकों की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को आयोजित चिकित्सा विभाग की समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर ने चिकित्सकों को नोटिस थमा दिया.

दौसा में लापरवाह चिकित्सकों को कलेक्टर ने दिया नोटिस

समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने चिकित्सकों को जब उनके कार्यो की समीक्षा की बात की तो अधिकांश चिकित्सक अपने कार्य में लापरवाही बरतते नजर आए. जिससे नाराज जिला कलेक्टर ने 6 से अधिक चिकित्सकों को नोटिस थमा दिया.

पढ़ें- दौसा: पति ने पत्नी के सिर में डंडा मारकर की हत्या

चिकित्सा विभाग की बैठक में विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों से संस्थागत प्रसव के बारे में जानकारी चाही तो जिले के आधा दर्जन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक लक्ष्य से भी बहुत कम लक्ष्य अर्जित कर पाने के आंकड़े पेश करते हुए नजर आए.

वहीं बैठक में नहीं आने वाले दो लापरवाह चिकित्सकों को भी 17 सीसी का नोटिस जारी किया. जिला कलेक्टर ने चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई के साथ उन्हें जिले में टोल मुक्ति का तोहफा भी दिया. सीएमएचओ पीएम मीणा ने जिला कलेक्टर को अवगत करवाया कि चिकित्सकों को जिले भर में आने जाने में कई जगह तो टोल देना पड़ता है जिससे कि उन्हें आने जाने में दिक्कत महसूस होती है. ऐसे में जिला कलेक्टर सभी चिकित्सकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए चिकित्सकों को टोल मुक्त करवाने का आश्वासन दिया.

पढ़ें- दौसा: 2 दिन में दूसरी बड़ी चोरी की वारदात, तकरीबन 10 लाख रुपये के मोबाइल पार

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि चिकित्सा विभाग की समीक्षा बैठक और राज्य सरकार के निरोग राजस्थान को लेकर सभी चिकित्सकों से बैठक में चर्चा की गई किस तरह अभियान को आगे बढ़ाया जा सकता है. इसको लेकर सभी चिकित्सकों को सख्त निर्देश दिए गए कि इस अभियान को लेकर अधिक से अधिक लोगों में जागरूकता पैदा करें अपने कार्य में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों को नोटिस दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details