राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खुद को मंत्री का खास बताकर सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 50 लाख रुपए की ठगी

दौसा में सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. ठग ने खुद को मंत्री का खास बताकर नौकरी लगवाने की बात कही और लाखों रुपए ठग लिए. ठगी का शिकार हुआ युवक बांदीकुई का निवासी है.

By

Published : May 25, 2021, 7:55 PM IST

Updated : May 25, 2021, 8:01 PM IST

government job  सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी  दौसा में ठगी  thugi in dausa  dausa crime  dausa latest news  50 लाख रुपए की ठगी  धोखाधड़ी
सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 50 लाख रुपए की ठगी

दौसा.प्रदेश सरकार के एक मंत्री को अपना खास बताते हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग में एलडीसी की नौकरी लगवाने का झांसा देकर पांच लोगों से 10-10 लाख रुपए की ठगी करने का बड़ा मामला सामने आया है. ठगों ने युवक को फर्जी काॅल लेटर देकर विश्वास में लिया और जयपुर बुलाकर रजिस्टर में साइन करवाए. तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. इस संबंध में एक युवक ने बांदीकुई पुलिस थाने में तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

बांदीकुई पुलिस थाने में रवि सोनी निवासी महेंद्र नगर बांदीकुई ने एफआइआर दर्ज कराई है. राजीव बैरवा निवासी ईटका और टीकाराम बैरवा निवासी दर्जापुर पट्टी सिकराय और फूलचंद बैरवा निवासी नयाबास बांदीकुई ने स्वयं के एक मंत्री से निजी संबंध बताते हुए खाद्य विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा दिया. तीनों ने रवि सोनी समेत राजेश बैरवा निवासी प्रतापपुरा, वेद प्रकाश मेहरा निवासी अलवर, राहुल मेहरा और विजय बैरवा निवासी आशापुरा को फर्जी काॅल लेटर देकर 10-10 लाख रुपए ले लिए. बाद में पैसे वापस मांगने पर लॉकडाउन का बहाना बनाकर सभी को मना कर दिया.

यह भी पढ़ें:चित्तौड़गढ़ में पालिकाध्यक्ष का साला 2 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

पीड़ित युवक रवि सोनी ने बताया, नयाबास निवासी फूलचंद बैरवा बांदीकुई में राम मंदिर के सामने कोचिंग क्लासेज चलाता है. जहां वह एक दिन सोनी मार्केट स्थित हमारी ज्वेलरी की दुकान पर आया और मेरे पिता से दस लाख रुपए देने की एवज में मेरी खाद्य विभाग में एलडीसी की नौकरी लगवाने की बात कही. मेरे पिता ने विश्वास में आकर एक लाख का चेक एडवांस में दे दिया.

यह भी पढ़ें:ऑनलाइन ठगी: बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ाए 13 लाख 65 हजार रुपए

इसके बाद ठगों ने रवि सोनी को काॅल लेटर दिया और ज्वॉइनिंग से पहले बाकी नौ लाख रुपए देने की बात कही. इस पर उन्होंने दो किश्तों में बाकी नौ लाख रुपए भी दे दिए और ज्वॉइनिंग के लिए 22 गोदाम जयपुर बुलाया. जहां राजीव बैरवा नाम का युवक मास्क लगाकर आया और सड़क किनारे रजिस्टर में साइन कराए, लेकिन आफिस नहीं लेकर गया. इसकी जानकारी करने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : May 25, 2021, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details