राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 24, 2019, 12:48 PM IST

ETV Bharat / state

विश्व पोलियो दिवस : पोलियो मुक्त भारत को लेकर दौसा में निकाली कार रैली

विश्व पोलियो दिवस पर जागरुकता को लेकर रैली निकाली गई. यह रैली शहर के पायलट स्टेडियम से लेकर राजस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज तक चली. तकरीबन 5 से 7 किमी तक की इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में लोगों ने भाग लिया.

dausa news, पोलियो अभियान, विश्व पोलियो दिवस, विश्व पोलियो दिवस पर कार रैली, rally out on World Polio Day, World Polio Day

दौसा.विश्व पोलियो दिवस पर लोगों को जागरुक करने के लिए कार रैली निकाली गई. इस दौरान शहर के पायलट स्टेडियम से लेकर राजस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज तक यह रैली गई. इसमें तकरीबन 12 से अधिक लोगों ने भाग लिया. रैली पोलियो मुक्त भारत के उद्देश्य से आयोजित हुई.

पोलियो दिवस पर निकाली गई कार रैली

इस कार रैली को यातायात प्रभारी प्रदीप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रोटरी क्लब के अध्यक्ष नवल खंडेलवाल ने बताया कि विश्व पोलियो दिवस के अवसर पोलियों मुक्ति का संदेश देने के लिए यह रैली निकाली गई है. कार रैली में शामिल सभी कारों पर पोलियो मुक्ति का संदेश देने वाले पोस्टर भी लगाए गए.

पढे़ं- सैंडर्स इज बैक : हार्ट अटैक से उबरने के बाद डेमोक्रेट उम्मीदवार की जबर्दस्त रैली

यातायात प्रभारी प्रदीप सिंह ने कहा कि रोटरी क्लब ने विश्व पोलियो दिवस पर लोगों में इस गंभीर बीमारी को लेकर जागरूकता आए. इसी उद्देश्य के सात हमने ये रैली निकाली. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने 5 साल तक के छोटे बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाए. जिससे कि आगामी समय में पूरे जिले को इस खतरनाक बीमारी से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details