राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 24, 2020, 6:51 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा: बिजली की दरों में बढ़ोतरी और विजलेंस की कार्रवाई के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

दौसा में सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिजली की बढ़ी दरों और विजलेंस की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस संबंध में जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा और मांगें नहीं मानने पर प्रदेश भर में प्रदर्शन की बात कही.

bjp workers protest,  hike in electricity rates,  bjp workers protest in dausa
बिजली की दरों में बढ़ोतरी और विजलेंस की कार्रवाई के खिलाफ भाजपा ने किया प्रदर्शन

दौसा. प्रदेशभर में बिजली की दरों में बढ़ोतरी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने दौसा में प्रदर्शन किया. इस दौरान कलेक्ट्रेट के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी, 2 माह की जगह 1 माह में बिल भेजने और विजलेंस की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो प्रदेश स्तर पर इसके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर जिला कलक्टर पीयूष समारिया को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

जिला भाजपा अध्यक्ष रतन तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन में राज्य सरकार ने कहा गया था कि 3 महीने का बिजली का बिल माफ किया जाएगा, लेकिन सरकार ने बिजली माफी तो दूर बिजली की दरों में भी बढ़ोतरी कर दी है. वहीं बिजली का बिल भी पहले 2 महीने में आता था, जबकि अब 1 महीने में ही सरकार बिल भेज रही है. इससे बिल पर दिए जाने वाले स्थाई शुल्क की मार जनता पर पड़ रही है.

पढ़ें:भीलवाड़ा : ANM ट्रेंनिंग कोर्स में 15 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर आशा सहयोगिनियों का प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि कई लोग तो ऐसे हैं जिन्होंने अपने घरेलू व कृषि कनेक्शन के लिए विभाग में एप्लीकेशन दी है, लेकिन कई महीनों बाद भी उनका कनेक्शन नहीं हुआ लेकिन उनके घर हर महीने बिजली का बिल पहुंच जाता है. अगर किसान बिल जमा नहीं करवाता है को उसको कानूनी कार्रवाई की धमकी दी जाती है. साथ ही वीसीआर भरने और वीसीआर के नाम पर अवैध रूप से पैसे भी लिए जाते हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो जल्द ही जिला और प्रदेश स्तर पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. कार्यकर्ताओं ने सभी मांगों को लेकर जिला कलक्टर पीयूष समारिया को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details