राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 22, 2020, 9:21 PM IST

ETV Bharat / state

मेहंदीपुर बालाजी में ट्रांसफार्मर की चिंगारी से कड़बी में लगी आग

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में गुरुवार को एक गांव में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी के कारण कड़बी में आग लग गई. जिसके कारण करीब 1.5 लाख रुपए की कड़बी जल कर राख हो गई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों की मदद से भीषण आग पर काबू पाया गया.

rajasthan news, dausa news
दौसा में कड़बी में लगी आग

मेहंदीपुर बालाजी (दौसा). जिले के मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र के समीपवर्ती गांव सुरेर में रखे कृषि कनेक्शन के ट्रांसफार्मर से उठी चिंगारी से दो लोगों की करीब डेढ़ लाख की कड़बी जलकर राख हो गई. नगर पालिका महवा के दमकल की ओर से आग पर काबू पाया गया.

जानकारी के अनुसार गुरुवार को स्वर में लगे कृषि कनेक्शन के ट्रांसफार्मर में अचानक स्पार्किंग के बाद उठी चिंगारी से मुकेश मीणा पुत्र गिर्राज मीणा और सुनीता बैरवा के छप्पर पोश की कड़बी में आग लग गई. अचानक आग लगने से उठी तेज लपटों को देखकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और प्रशासन को इसकी सूचना दी.

इस बीच पीड़ित परिवार और ग्रामीणों ने आस-पास से पानी लाकर आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. सूचना मिलते ही ग्राम पंचायत सरपंच कमलेश देवी, ग्राम विकास अधिकारी सुनीता देवी, पटवारी लखनलाल मीणा मौके पर पहुंचे. महवा नगर पालिका से पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया.

पढ़ें-दौसा: उपखंड कार्यालय पर बुजुर्ग ने किया पेट्रोल डालकर सुसाइड करने का प्रयास

बता दें कि करीब 1 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. पटवारी लखन लाल मीणा ने बताया कि आग लगने से छप्पर सहित करीब डेढ़ लाख रुपए की कड़बी का नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details