राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बराक ओबामा के राहुल गांधी को ‘नर्वस’ बताने पर मंत्री ममता भूपेश ने क्या कहा? आप भी सुनिए

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नर्वस स्टूडेंट बताने के बाद देश में सियासी बयानबाजी तेज हो गई. महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश कहा कि राहुल गांधी दूरगामी सोच वाले नेता हैं.

By

Published : Nov 16, 2020, 6:31 PM IST

rahul gandhi, barack obama , dausa news
महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और कांग्रेस विधायक मुरारी लाल मीणा की प्रतिक्रिया सामने आई है.

दौसा.अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नर्वस स्टूडेंट बताने के बाद देश में सियासी बयानबाजी तेज हो गई. इस मामले में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और कांग्रेस विधायक मुरारी लाल मीणा की प्रतिक्रिया सामने आई है. मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि राहुल गांधी दूरगामी सोच वाले नेता हैं. उन्होंने फरवरी माह में ही बताया था कि कोरोना महामारी से आर्थिक स्थिति खराब होगी. जब बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति थे तो उन्होंने अमेरिकी युवाओं को नसीहत देते हुए कहा था कि भारतीय युवा स्ट्रांग हैं, यदि अमेरिका का युवा जागरूक नहीं हुआ तो एक दिन भारतीय युवा अमेरिका पर राज करेंगे.

मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि राहुल गांधी दूरगामी सोच वाले नेता हैं.

यह भी पढ़ें:डूंगरपुर: बहन से छेड़छाड़ के विरोध में 2 भाइयों ने आरोपी युवक को पत्थरों से कुचलकर की हत्या

ऐसे में भारतीय युवाओं को स्ट्रांग कहने वाले बराक ओबामा की इस तरह की टिप्पणी हास्यास्पद है. भूपेश ने कहा कि कुछ समय पहले तक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत के युवाओं की तारीफ किया करते थे, आज वो ही राहुल गांधी को लेकर इस तरह की टिप्पणी करते हैं. उन्होंने निकाय चुनाव को लेकर कहा कि प्रदेश में हुए 6 शहरी निकायों के चुनाव में 4 निकायों के चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. ऐसे में प्रदेश की जनता का विश्वास कांग्रेस सरकार पर है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यों पर विश्वास जताते हुए जनता आगामी शहरी निकाय चुनाव में भी कांग्रेस को बढ़त दिलाएगी.

यह भी पढ़ें:केकड़ी में घास भैरू की सवारी निकालने पर आमदा लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

वहीं, कांग्रेस विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि राहुल गांधी काफी अच्छे लीडर हैं और दलितों वंचितों को साथ लेकर चलते हैं. उनकी भावना गरीबों व वंचितों के साथ है जो देश में अन्य किसी नेता में नहीं है. उन्होंने कहा कि वैसे तो अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अनेक टिप्पणियां की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details