राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 26, 2022, 6:32 PM IST

ETV Bharat / state

करोड़ों रुपए की ठगी का आरोपी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार, 6 साल से था फरार

दौसा की बांदीकुई थाना पुलिस ने करोड़ों की ठगी के आरोपी को दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया (Fraud arrested in Delhi by Dausa Police) है. फर्जी कंपनियां बना उसमें निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का लालच दे आरोपी ने कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया था. आरोपी करीब 6 साल से फरार चल रहा था. उसके खिलाफ दौसा, अलवर और भरतपुर में ठगी के मामले दर्ज हैं.

Accused of cheating crores of rupees arrested from Delhi railway station
करोड़ों रुपए की ठगी का आरोपी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार, 6 साल से था फरार

दौसा.कई फर्जी कंपनियां बना उनमें निवेश करवा अच्छा मुनाफा दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले शातिर ठग को दौसा की बांदीकुई थाना पुलिस ने दिल्ली के रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया (Fraud arrested in Delhi by Dausa Police) है.

बांदीकुई थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने बताया कि भरतपुर के मालीपुरा के रहने वाले आरोपी कुलजीत सैनी ने वर्ष 2015 व 2016 में कंपनी व सोसायटी बनाई. आरोपी खुद को इन कंपनियों का डायरेक्टर बताकर लोगों को फंसाता था और कंपनी में निवेश कराकर अच्छे मुनाफे का सपना दिखाता था. आरोपी ने एजी कॉरपोरेशन प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड, अरावली एग्रो मल्टी स्टेट को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और अरावली विकास सेवा समिति बनाकर ठगी का धंधा शुरू किया.

पढ़ें:डाकघर में रुपये जमा कराने के नाम पर 30 करोड़ की ठगी, पति-पत्नी गिरफ्तार

आरोपी ने दौसा, अलवर और भरतपुर के हजारों लोगों को ठगी की वारदात का शिकार बनाया. इस दौरान आरोपी अपनी कंपनियों के प्रचार-प्रसार के लिए बेरोजगार युवाओं को भी रखता था और उन के माध्यम से गांव के लोगों को अच्छे मुनाफे का प्रलोभन देकर फंसाया जाता था. दौसा के बांदीकुई में वर्ष 2015 व 2016 में इस तरह का ठगी का धंधा शुरू हुआ और जब लोगों को पैसे मिलने की उम्मीद लगी तो वर्ष 2017 में आरोपी कंपनियों को बंद कर फरार हो गया. इसके बाद बांदीकुई थाने में मुकदमा दर्ज किया गया.

पढ़ें:राजस्थानः ऐसा गिरोह जिसके पास ठगी का पैसा निकालने के लिए खुद का एटीएम था

इस ठगी के मामले में दौसा, अलवर और भरतपुर के थानों में कुल 6 मुकदमे दर्ज हुए. वहीं दौसा एसपी ने आरोपी कुलदीप सैनी पर 1000 रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था. इस बीच करीब 6 साल से फरार चल रहे आरोपी के बारे में दौसा पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी कुलजीत सैनी वाराणसी से नई दिल्ली जा रहा है. इस पर दौसा की बांदीकुई पुलिस की टीम नई दिल्ली रेलवे स्टेशन गई और कुलजीत को दबोच लिया. फिलहाल पुलिस आरोपी के विरुद्ध दर्ज अन्य मामलों के संबंध में रिकॉर्ड प्राप्त कर रही है. वहीं लोगों से भी अपील की जा रही है कि यदि कोई ठगी का शिकार हुआ है, तो वह थाने में शिकायत दर्ज कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details