राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसाः 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 17 साल की लड़की, खुदाई में जुटा प्रशासन

दौसा के अनूपपुरा गांव में शुक्रवार को एक 17 वर्षीय बालिका के बोरवेल में गिर जाने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे उपखंड अधिकारी जगदीश गुर्जर और लालसोट थाना पुलिस ने जेसीबी की सहायता से बोरवेल का खुदाई करना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि बोरवेल 40 फीट गहरी है.

By

Published : Dec 27, 2019, 5:47 PM IST

दौसा में बोरवेल में गिरी छात्रा , Student falls in borewell in Dausa
बोरवेल में गिरी 17 वर्षीय बालिका

दौसा.जिले के लालसोट उपखंड में शुक्रवार को एक 17 वर्षीय बालिका के बोरवेल में गिर जाने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. साथ ही सूचना मिलने पर लालसोट थाना पुलिस और जिला प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच कर बोरवेल की खुदाई शुरू कर दी है.

बोरवेल में गिरी 17 वर्षीय बालिका

लालसोट थाना क्षेत्र के अनूपपुरा गांव की रहने वाली छात्रा अनोखी मीणा शुक्रवार को अपनी बहन के साथ खेत पर बने बोरवेल पर नहाने गई थी. इस दौरान वह खेत के पास ही बने सूखे बोरवेल में गिर गई. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे उपखंड अधिकारी जगदीश गुर्जर और लालसोट थाना पुलिस ने जेसीबी की सहायता से बोरवेल को खुदाई करवाना प्रारंभ किया.

पढ़ें- शाहपुरा-नीमकाथाना स्टेट हाईवे पर केंटर-डंपर में भिड़ंत, एक घायल

उपखंड अधिकारी जगदीश गुर्जर ने बताया कि छात्रा अनोखी मीणा अपने पिता के साथ जयपुर में रहकर पढ़ाई करती थी. वह गुरुवार देर शाम ही घर लौटी थी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अपनी बहन के साथ खेत पर नहाने के लिए आई थी, तभी किसी वजह से बोरवेल में गिर गई. गुर्जर ने बताया कि बोरवेल 180 फीट गहरा बताया जा रहा, लेकिन सूख जाने के कारण उसमें से पाइप निकाली गई है.

गुर्जर ने बताया कि बोरवेल में पाइप डालकर देखा तो उसकी गहराई 40 फीट आ रही थी और करीब 3 फीट से अधिक नीचे पानी भी है. उन्होंने बताया कि बोरवेल की गहराई में लाइट भी नहीं पहुंच पा रही है, इस वजह से बोरवेल में गिरी बालिका को देख पाना मुश्किल हो रहा है.

हालांकि, प्रशासन जेसीबी के साथ में खुदाई में जुटा हुआ है. लेकिन जेसीबी अधिक गहरी नहीं खुदाई कर पा रही, जिसको लेकर प्रशासन ने एलएनटी मशीन मंगवा कर खुदाई को और गहरा करने का प्रयास कर रही है. जिला प्रशासन बालिका को जिंदा बचाने के लिए रेस्क्यू में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details