राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सावधान! मौत का भय बताकर पूजा का झांसा, 2 लाख की सोने की चूड़ियां पार

दौसा में एक बुजुर्ग महिला ठगी का शिकार हुई. महिला को परिवार में अप्रिय घटना होने का डर दिखाकर ठग ने 2 लाख की सोने की चूड़ियों पर हाथ साफ कर दिया.

By

Published : Mar 2, 2020, 7:38 PM IST

दौसा में बुजुर्ग से ठगी,  Dausa news
बुजुर्ग महिला से 2 लाख ठगी

दौसा.जिले में एक बुजुर्ग महिला से एक अज्ञात बदमाश ने सोने की चार चूड़ियां ठग लीं. बदमाश ने पीड़िता को परिवार में अप्रिय घटना होने का डर दिखाकर 2 लाख की सोने की चूड़ियां लेकर फरार हो गया. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज का बदमाश की तलाश शुरू कर दी है.

बुजुर्ग महिला से 2 लाख ठगी

बता दें कि शहर के पीजी कॉलेज के समीप रहने वाली पीड़ित तुलसी देवी गर्ग एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेकर पैदल घर आ रहीं थीं. इस दौरान रास्ते में एक युवक मिला और बुजुर्ग महिला को घर तक पहुंचाने की बात कहने लगा. जिसके बाद बदमाश ने महिला से कहा कि उनके घर में कुछ ठीक नहीं चल रहा है और कुछ अप्रिय घटना भी होने वाली है. यहां तक कि घर के किसी सदस्य की मौत भी हो सकती है. पूर्व में इस तरह की परेशानियों से गुजरी पीड़िता डरकर व्यथित हो गई.इसके बाद बदमाश ने पीड़िता को सोने की पूजा कर दोष दूर करने का आश्वासन दिया.

पढ़ेंः दौसाः सर्राफा बाजार में दिनदहाड़े चोरी, ज्वेलरी की दुकान से 2 करोड़ के जेवर पार

वहीं बदमाश ने महिला से कहा कि इस बारे में घर में किसी को न बताएं और सोने की चूड़ियां लेकर आगरा रोड पर आ जाएं, जहां सोने की पूजा कराई जाएगी. महिला डर के मारे सोने की चूड़ियां लेकर आगरा रोड की तरफ आने लगी. तभी पीड़िता को उसका बेटा भी रास्ते में मिला. जो रोड पर लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गया. पीड़िता को रास्ते में बदमाश भी मिल गया. जो पीड़िता को अपने साथ आगरा रोड ले गया. जहां उसने सोने की चूड़ियां की पूजा करने का दिखावा किया और पीड़िता को एक पैकेट देकर कहा कि इस पैकेट को शाम 4 बजे के बाद खोलना. अगर पहले खोला तो घर में अनहोनी हो सकती है.

पीड़िता ने बदमाश के कहे समय पर जब पैकेट को खोला तो उसमें कागज के गत्ते निकले. जिसके बाद पीड़िताा ने अपने परिजनों को पूरी घटनाक्रम की जानकारी दी. इसके बाद पीड़िता के बेटे ने कोतवाली थाने में ठगी मुकदमा दर्ज कराया, फिलहाल कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details