राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सरदारशहर पहुंचे मंत्री बीडी कल्ला, अपने विभाग के अधिकारी की वजह से सवालों के घेरे में फंसे

सरदारशहर में पत्रकार से मारपीट का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. सरदारशहर दौरे पर जलदाय मंत्री अपने विभाग के एक अधिकारी के कारण सवालों के घेरे में आ गए. मंत्री से मारपीट करनेवाले अधिकारी पर जब कार्रवाई करने का पूछा गया तो मंत्री कोई ठोस जवाब नहीं दे पाएं.

By

Published : Oct 8, 2020, 10:44 AM IST

Updated : Oct 8, 2020, 11:16 AM IST

राजस्थान न्यूज, BD Kalla
अपने विभाग के अधिकारी के कारण सवालों में घिरे कल्ला

सरदारशहर (चूरू). उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर बयानबाजी जारी है. हर मंच से कांग्रेस नेता उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं राजस्थान के जलदाय विभाग के मंत्री बीडी कल्ला हाथरस कांड पर बयान दे रहे थे. इसी दौरान एक पत्रकार ने पत्रकार से मारपीट करनेवाले अधिकारी पर कार्रवाई को लेकर सवाल कर दिया, जिस पर मंत्री घिर गए.

अपने विभाग के अधिकारी के कारण सवालों में घिरे कल्ला

हनुमानगढ़ से जयपुर जा रहे प्रदेश सरकार में जलदाय मंत्री बीडी कल्ला अल्प समय के लिए सरदारशहर रुके, इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. कार्यक्रम के बाद पत्रकारों को बीडी कल्ला ने बताया कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है. वहां अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. राजस्थान और उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा फर्क यह है कि अपराध तो कहीं भी हो सकता है लेकिन राजस्थान में अपराध करने वालों को दंड दिया जाता है, उनका संरक्षण नहीं किया जाता. उत्तर प्रदेश में अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है.

इस पर स्थानीय पत्रकारों ने उनसे सवाल किए कि राजस्थान में भी आए दिन रेप की घटनाएं हो रही हैं. साथ ही सरदारशहर में आपके ही विभाग के एक अधिकारी ने 2 महीने पूर्व एक पत्रकार के साथ मारपीट की और वहां पर ज्ञापन देने आए लोगों के साथ गाली गलौज की, इस पर क्या करेंगे. इस पर उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि कार्रवाई होगी. इस दौरान पत्रकार ने अपना सवाल फिर दोहराया कि आखिर कारवाई कब होगी ? इस पर मंत्री बीडी कल्ला के पास कोई जवाब नहीं रहा. उन्हें कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें.प्रदेश में 15 अक्टूबर से चलेगा अवैध बजरी खनन को रोकने को लेकर अभियान

दूसरी ओर बड़ी बात यह रही कि इस दौरान मंत्री जी ने उस अधिकारी को पहचानने से इंकार कर दिया. जबकि मारपीट करने वाला अधिकारी खुद मंत्री जी का स्वागत करने आया था. कहीं ना कहीं ऐसे भ्रष्ट अधिकारी पर कार्रवाई नहीं होना सत्ता में बैठे नेताओं और अधिकारी कि साठ गांठ को दर्शाता है. जब उत्तर प्रदेश में किसी पत्रकार के साथ बदसलूकी की घटना घटित होती है तो पूरा का पूरा गांधी परिवार सड़कों पर उतर आता है वहीं राजस्थान में होने वाले अपराध गांधी परिवार को दिखाई नहीं देते.

गौरतलब है कि 22 जुलाई को शहर के काका कॉलोनी के लोग जलदाय विभाग के कार्यालय पानी की समस्या को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे थे. इसी दौरान अधिकारी ने एकाएक अपना आपा खो दिया और उन्होंने पानी की समस्या रख रहे लोगों के साथ अभद्र व्यवहार किया और धक्का-मुक्की की. इस दौरान गुंडागर्दी करने वाले अधिकारी ने पत्रकार के साथ भी मारपीट की और कैमरा छीनने की कोशिश की. इसके बाद गुंडागर्दी करने वाले अधिकारी पर जांच बैठी लेकिन गुंडागर्दी करने वाले अधिकारी पर कांग्रेस राज्य में कार्रवाई आज तक नहीं हुई. जबकि गुंडागर्दी का वीडियो भी जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

Last Updated : Oct 8, 2020, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details