राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः उमस से परेशान लोग कर रहे बारिश का इंतजार

जिले में आकाश में छाए काले बादलों ने उमस को और बढ़ा दिया है. एक दफा लगा की बादलें गर्मी से परेशान लोगों के लिए राहत लेके आएंगी. लेकिन, बादलों ने निराश किया. बादल छाए रहने से उमस और बढ़ गई और गर्मी के तेवर भी तेज हो गए. मौसम के जानकारों का कहना है कि जिस प्रकार से उमस बढ़ रही है, उससे एक-दो दिन में बारिश होने की संभावना है.

Dark clouds in sky, आकाश में काले बादल

By

Published : Aug 26, 2019, 4:12 PM IST

चूरू.जिले में एक हफ्ते से उमस और गर्मी का दौर सोमवार को भी जारी रहा. सुबह से ही उमस ने खासा परेशान किया. आकाश में छाए काले बादलों ने उमस को और बढ़ा दिया. हालांकि, दोपहर होते-होते एक बार बारिश के आसार बने और आसमान से कुछ हल्की बूंदे भी गिरीं, जिससे लगा कि बारिश गर्मी से परेशान लोगों के लिए राहत लेके आएगी, लेकिन बादलों ने निराश किया.

आकाश में छाए काले बादल

जिला मुख्यालय पर दोपहर एक बजे तक सूर्य देव की आंख मिचौली चलती रही. कभी धूप रही तो कभी सूर्यदेव बादलों की ओट में छुप गए. बादल छाए रहने से उमस का असर रहा लेकिन दोपहर में कुछ इलाकों में बारिश की बूंदें गिरने के बाद में छाए बादलों ने गर्मी से राहत दी.

यह भी पढ़ें.सीमलिया वास को ग्राम पंचायत बनाने पर ग्रामीणों में खुशी का माहौल

जिले के लोगों को एक सप्ताह से अच्छी बारिश का इंतजार है. बारिश होने से जहां उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. वहीं अब खेतों में खड़ी फसल को भी बारिश की जरूरत महसूस होने लग गई है. हालांकि जिले में इस बार अच्छी बारिश हुई है लेकिन एक सप्ताह से बारिश का दौर थम गया है.

बादल छाए रहने से उमस में बढ़त ही हुई. वहीं गर्मी के तेवर भी तेज हो गए. हालांकि दोपहर बारह बजे उमड़ -घुमड़ कर आए बादलों से एक बार लगा कि जोरदार बारिश होगी, लेकिन बादल बिन बरसे ही चले गए. इससे करीब एक सप्ताह से बारिश का इंतजार कर रहे शहर के लोगों को एक बार फिर निराशा ही हुई.

यह भी पढ़ें.CM आवास पर आज से प्रत्येक सोमवार को होगी जन सुनवाई

मौसम के जानकारों का कहना है कि जिस प्रकार से उमस बढ़ रही है. उससे एक-दो दिन में बारिश होने की संभावना है. ऐसे में बारिश का इंतजार कर रहे लोगों को आने वाले दिनों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है और गर्मी से राहत भी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details