राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू के पनपालिया गांव के ग्रामीणों ने नवसृजित पंचायत का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

चूरू के पनपालिया गांव को अड़सीसर से हटाकर घड़सीसर ग्राम पंचायत में जोड़ा गया, जिससे ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए गुरुवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों का कहना है कि नई ग्राम पंचायत उनके गांव से काफी दूरी पर है और वहां पहुंचने के साधन भी नहीं हैं.

By

Published : Jan 23, 2020, 4:28 PM IST

Churu news, चूरू की खबर
ग्रामीणों ने नवसृजित पंचायत का किया विरोध

चूरू.जिले के सरदारशहर तहसील क्षेत्र के पनपालिया गांव के ग्रामीणों ने नई ग्राम पंचायत से जोड़ने के विरोध में गुरुवार को कलेक्टर संदेश नायक को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने ग्राम पंचायत का विभाजन कर उन्हें नई पंचायत से जोड़ दिया है. अब नई पंचायत का मुख्यालय उनके गांव से 12 किलोमीटर की दूरी पर है, जबकि पुरानी ग्राम पंचायत का मुख्यालय एक किलोमीटर की दूरी पर ही थी. जिससे ग्रामीणों ने फिर से पनपालिया गांव को पुरानी पंचायत में जोड़ने की मांग की है.

ग्रामीणों ने नवसृजित पंचायत का किया विरोध

बता दें कि इस मामले में ग्रामीणों ने चुनाव के बहिष्कार का भी निर्णय लिया है. इस पंचायत में 29 जनवरी को मतदान होना है. जिला प्रमुख हरलाल सहारण और भाजपा नेता विक्रम कोटवाद के नेतृत्व में यह ज्ञापन सौंपा गया है. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने इस मामले में ग्रामीणों को आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

पढ़ें- पनपालिया गांव में ग्रामीणों ने लिया पंचायत चुनाव के बहिष्कार का निर्णय

अड़सीसर से हटाकर घड़सीसर ग्राम पंचायत में जोड़ने का विरोध

ग्रामीणों ने पनपालिया गांव को अड़सीसर से हटाकर घड़सीसर ग्राम पंचायत में जोड़ने का विरोध किया है. ग्रामीणों का विरोध है कि नवसृजित ग्राम पंचायत मुख्यालय तक पंहुचने के लिए आवागमन के साधनों की भी कमी है. साथ ही उनका कहना है कि इस संबंध में वे पूर्व में भी कलेक्टर से मिले थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके चलते ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का पूर्ण बहिष्कार किया है. पंच पद के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्र भी वापस ले लिए गए. इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details