राजस्थान

rajasthan

चूरू के सरदारशहर में कई प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन, महिलाओं ने बढ़-चढ़कर लिया भाग

By

Published : Dec 14, 2019, 1:23 PM IST

चूरू के सरदारशहर में महिला प्रकोष्ठ के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. ऐसे में मेंहदी प्रतियोगिता में फेमिना ने प्रथम, महिमा पारीक ने द्वितीय और सुनीता मेघवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं महिला प्रकोष्ठ संयोजक ने बालिकाओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि महाविद्यालय में बालिकाओं का सर्वांगीण विकास होना चाहिए.

महिला प्रकोष्ठ के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन, Various competitions organized
महिला प्रकोष्ठ के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

सरदारशहर (चूरू).एसबीडी राजकीय पीजी महाविद्यालय में महिला प्रकोष्ठ के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मेंहदी प्रतियोगिता में फेमिना ने प्रथम, महिमा पारीक ने द्वितीय और सुनीता मेघवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

महिला प्रकोष्ठ के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

रंगोली प्रतियोगिता में अन्जु पारीक ने प्रथम, प्रियंका सैनी ने द्वितीय और पूजा सैनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. इसी प्रकार भाषण प्रतियोगिता में सोनू शर्मा ने प्रथम और तारामणी रोलन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. एकल गायन प्रतियोगिता में तसलीम बानो प्रथम स्थान पर रही, वहीं मनीषा कंवर द्वितीय स्थान पर रहीं. कविता पाठ में गरिमा मोयल प्रथम और दीपशिखा द्वितीय स्थान पर रहीं.

पढ़ेंः ACB ने कोटा जिला प्रमुख के निजी सहायक को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

एकल नृत्य में एकता सोनी ने प्रथम स्थान, तमन्ना सोनगरा ने द्वितीय और सरोज सारण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. सामूहिक नृत्य में सपना वर्मा और ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं चेतना वर्मा, ग्रुप ने द्वितीय, सोनू शर्मा और ग्रुप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

वरिष्ठ संकाय सदस्य डा.देवीशंकर शर्मा ने बालिकाओं को सफल आयोजन के लिए बधाई दी. प्रतियोगिताओं में संकाय सदस्य प्रो.अमरचन्द कुमावत, प्रो.शेरसिंह, प्रो.नवीन पारीक, प्रो.शंकरलाल, अन्जु चौधरी, भवानीशंकर, अजीतकुमार मोदी, श्रवणकुमार खीचड़, मृणालिनी पारीक और कमलेशकुमार जोशी आदि ने निर्णायक की भूमिका निभाई.

पढ़ेंः तैयारः सतीश पूनिया की नई टीम तय करेगी संगठन की मजबूती और नेताओं में तालमेल

महिला प्रकोष्ठ संयोजक डा.सुमित्रा शर्मा ने बालिकाओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि महाविद्यालय में बालिकाओं का सर्वांगीण विकास होना चाहिए. अध्ययन के अतिरिक्त सहशैक्षणिक गतिविधियों में भाग लेकर व्यक्तित्व विकास करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details