राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू आज आएंगे चूरू, सिंथेटिक ट्रैक का करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू शुक्रवार को जिला खेल स्टेडियम में बने क्लास-1 सिंथेटिक ट्रैक का उद्घाटन करेंगे. इस ट्रैक से चूरू के खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा. यहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं भी हो सकेंगी.

By

Published : Feb 28, 2020, 10:17 AM IST

Churu News, सिंथेटिक ट्रैक
केंद्रीय खेल मंत्री करेंगे सिंथेटिक ट्रैक का उद्घाटन

चूरू. केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू 28 फरवरी को चूरू आएंगे. यहां वो केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत जिला खेल स्टेडियम में बनाए गए क्लास वन एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रैक का उद्वघाटन करेंगे.

पढ़ें:जयपुर में होगी 21वीं राज्य स्तरीय राजस्व खेलकूद प्रतियोगिता, 45 टीमें दिखाएंगी दमखम

जिला खेल स्टेडियम में 400 मीटर के सिंथेटिक ट्रैक को बनाने में 6 करोड़ 30 लाख रुपये खर्च किए गए हैं. यह केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत बनाया गया है. यह राजस्थान का पहला 'ए' क्लास सिंथेटिक ट्रैक है. यहां पर ओलंपिक स्तर की प्रतियोगिता आयोजित की जा सकेगी. वहीं, इससे चूरू के खिलाड़ियों को इंटरनेशनल स्तर की सुविधाएं मिलेंगी.

केंद्रीय खेल मंत्री करेंगे सिंथेटिक ट्रैक का उद्घाटन

राज्य का पहला आईएएएफ दर्जा प्राप्त सिंथेटिक ट्रैक

चूरू के सिंथेटिक ट्रैक को स्वीडन की मोनाको मुख्यालय स्थित इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन की ओर से क्लास फर्स्ट एथलीट इस फैसिलिटी सर्टिफिकेट भी जारी किया गया है. चूरू जिला स्टेडियम इस फेडरेशन का राजस्थान का पहला सदस्य है. इस ट्रैक पर ऊंची कूद, लंबी कूद, हैमर थ्रो, डिस्कस थ्रो, शॉटपुट, ट्रिपल जंप, जैवलिन थ्रो के ग्राउंड बनाये गए. सभी गेम्स के अलग-अलग सर्किल बनाये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details