राजस्थान

rajasthan

Panchayati Raj Election 2021 :सरदारशहर पंचायत समिति उपप्रधान चुनाव में चाचा पर भारी पड़ा भतीजा...कांग्रेस विधायक के बेटे ने अपने काका को हराया

By

Published : Dec 24, 2021, 7:44 PM IST

सरदारशहर पंचायत समिति उपप्रधान चुनाव में विधायक के बेटे और भाई (Election of MLA son and brother in Churu) के बीच तगड़ी जंग हुई. भतीजा चाचा पर भारी पड़ गया. भतीजे ने चाचा को 1 वोट से हरा दिया. विधायक पुत्र केसरीचंद शर्मा उपप्रधान बन गये. उन्होंने चाचा श्यामलाल शर्मा को मात दी. केसरी चंद विधायक भंवरलाल शर्मा के बेटे हैं, जबकि श्यामलाल विधायक के भाई हैं. इस चुनाव में कांग्रेस को 13 वोट मिले. निर्दलीय श्यामलाल को 12 वोट मिले. पंचायती राज चुनाव में श्यामलाल शर्मा ने अपनी भाभी मनोहरी देवी को हराया था.

Panchayati Raj Election 2021
Panchayati Raj Election 2021

चूरू.सरदारशहर उप प्रधान चुनाव में काका भतीजा आमने सामने थे. विधायक भंवरलाल शर्मा के पुत्र केसरी चंद शर्मा ने अपने चाचा श्याम लाल शर्मा को कांटे के मुकाबले में हरा दिया. सरदारशहर पंचायत समिति के उपप्रधान चुनाव में एक बार फिर मुकाबला रोचक (Interesting election contest in Sardarshahr of Churu ) रहा. सरदारशहर उप प्रधान चुनाव परिणाम (sardarshahr deputy head election result) भतीजे के पक्ष में रहा.

शुक्रवार को संपन्न होने वाले उप प्रधान चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से विधायक पुत्र केसरी चंद शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल किया था. वहीं निर्दलीय के रूप में विधायक भंवरलाल शर्मा के भाई श्याम लाल शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल किया. भाजपा की ओर से मोहनलाल बाना ने नामांकन दाखिल किया था.

बता दें कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले विधायक भंवरलाल शर्मा के भाई श्याम लाल शर्मा भी भाजपा खेमे के समर्थित थे. दोपहर 1 बजे नामांकन वापसी के बाद तस्वीर साफ हुई और भाजपा प्रत्याशी मोहनलाल बाना ने अपना नामांकन वापिस ले लिया. 3 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. मतदान पूर्ण होने के तुरंत बाद गिनती शुरू हुई जिसके बाद यह तस्वीर साफ हुई. उपप्रधान की कुर्सी पर विधायक भंवरलाल शर्मा के बेटे केसरी चंद का कब्जा हो गया.

पढ़ें- Satish Poonia in Dungarpur : 24 KM की यात्रा में हर कदम पर हुआ पूनिया का स्वागत...महिलाओं के साथ खेला गरबा और गैर-नृत्य

बता दें कि सरदारशहर में प्रधान पद के चुनाव के लिए भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला था. यहां कांग्रेस के पास 25 में से 13 पंचायत समिति सदस्य थे. वहीं भाजपा के पास निर्दलीय पंचायत समिति सदस्य श्याम लाल शर्मा को मिला कर बात करें तो 12 सदस्य थे. कांग्रेस की ओर से उप प्रधान चुनाव को जीतने के दावे किए गए वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल करने वाले श्याम लाल शर्मा की ओर से जीत का दावा किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details