राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 24, 2020, 4:15 PM IST

ETV Bharat / state

चूरू: दहेज प्रताड़ना के मामले में दो सगे भाई गिरफ्तार

चूरू के महिला थाने में दर्ज हुए दहेज प्रताड़ना और उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी सगे भाई हैं, जिनके खिलाफ पीड़िता ने थाने में मामला दर्ज करवाया था.

राजस्थान न्यूज, चूरू न्यूज, churu news, rajashan news
जिले में दहेज के मामले में दो भाई गिरफ्तार

चूरू. जिले के महिला थाना में 30 सितंबर को दर्ज हुए दहेज प्रताड़ना और उत्पीड़न के मामले में महिला थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी सगे भाई हैं जिनके खिलाफ चूरू शहर की पीड़िता ने महिला थाने में मामला दर्ज करवाया था.

जिले में दहेज के मामले में दो भाई गिरफ्तार

दर्ज मामले में पीड़िता ने बताया था कि मेरी व मेरी बड़ी बहन की शादी 18 मई, 2010 को नोहर के भावलदेसर निवासी पवन कुमार और पालाराम के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही हम दोनों बहनों को ससुराल में पति और सास-ससुर की ओर से परेशान किया जाने लगा.

जिसके बाद ससुराल पक्ष के लोग मेरे पीहर पक्ष से पैसों की मांग करते थे. साथ ही दर्ज मामले में पीड़िता ने बताया कि उसके पीहर पक्ष की ओर से ससुराल पक्ष की यह मांग पूरी करने के बाद इन्होंने मोटरसाइकिल की मांग शुरू करते हुए दोनों बहनों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. जिसके बाद पंचायत में ससुराल पक्ष के लोगों से बातचीत की गई और समझाइश की गई.

पढ़ें:जयपुर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना 'ऑनलाइन सट्टे' का दुबई कनेक्शन

पीड़िता ने दर्ज मामले में बताया कि आरोपी अपनी मांग मनवाने के लिए दोनों बहनों को भूखा रखते थे. जिसके बाद पीड़िता ने पति और ससुराल पक्ष के अमानवीय व्यवहार से तंग और परेशान होकर महिला थाने में आरोपी पति सहित पांच लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पुलिस ने दर्ज मामले का अनुसंधान करते हुए आरोपी दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details