राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: सरपंच के चुनाव ईवीएम से, जबकि पंच के मतपेटियों से

पंचायती राज चुनाव 2019 की तैयारियों में चूरू जिला प्रशासन जुट गया है. इसके लिए होने वाले मतदान और मतगणना के लिए ट्रेंड ट्रेनर तैयार किए गए हैं. इस बार सरपंच के चुनाव ईवीएम से होने को हैं, जबकि पंच के चुनाव मतपेटियों से कराया जाएगा.

By

Published : Dec 30, 2019, 11:46 PM IST

चूरू की खबर, Churu news
पंचायती राज चुनाव के लिए जुटा जिला प्रशासन

चूरू.जिले में पंचायती राज चुनावों की घोषणा के साथ ही प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. चूरू जिला मुख्यालय के जिला परिषद सभागार में सोमवार को चूरू जिले के 95 मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षण दिया गया. साथ ही जिले के सभी तहसीलों से नियुक्त प्रशिक्षकों को डॉ. जेबी खान के निर्देशन में प्रशिक्षण दिया गया. यह ट्रेंड ट्रेनर अब मतदान कार्मिकों को ट्रेड करेंगे.

पंचायती राज चुनाव के लिए जुटा जिला प्रशासन

पढ़ें- चूरू: 358 सफाईकर्मियों का कंबल देकर सम्मान

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. नरेंद्र चौधरी ने अपने आतिथ्य संबोधन में सभी प्रशिक्षकों को चुनाव से संबंधित मुख्य बिंदुओं के बारे में बताया. प्रशिक्षण सत्र में प्रोजेक्टर के माध्यम से ईवीएम की तकनीकी बारीकियों के साथ ही चुनाव आयोग के निर्देशों की जानकारी दी गयी. इस बार सरपंच के चुनाव ईवीएम से जबकि पंच चुनाव मतपेटियों से करवाए जाएंगे. बता दें कि सोमवार को जिला परिषद सभागार में इस एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जिले की सातों तहसीलों से 95 मास्टर ट्रेनरों को ट्रेंड किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details