राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में एक ही परिवार में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव, बढ़ा संक्रमण का खतरा

चूरू के वार्ड नम्बर 41 में युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के एक दिन बाद ही उसके माता-पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. ऐसे में युवक के संपर्क में आए लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. जिसके देखते हुए बाद डॉ. सुनील जांदू के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीमों ने 40 लोगों के सैंपल लिए हैं. जिनकी जांच रिपोर्ट आना बाकी हैं.

By

Published : Apr 13, 2020, 12:58 PM IST

चूरू न्यूज, चूरू में कोरोना के केस, चूरू में कोरोना का असर, churu news, corona cases in churu, effect of corona in churu
एक ही परिवार में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव

चूरू. जिले में एक ही परिवार के 3 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन और आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. चूरू के वार्ड नम्बर 41 में युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के एक दिन बाद ही उसके माता-पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. ऐसे में युवक के संपर्क में आए लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने वार्ड नम्बर 40, 41 और 42 में स्क्रीनिंग का काम तेज कर दिया है.

चूरू से संवाददाता हरि सिंह

युवक के पॉजिटिव मिलने के बाद डॉ. सुनील जांदू के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीमों ने 40 लोगों के सैंपल लिए हैं. जिनमें युवक के ताऊ-ताई, चाचा-चाची सहित परिवार के प्रत्येक सदस्य के सैंपल शामिल हैं. इन सभी की जांच रिपोर्ट आना बाकी है. वहीं चिकित्सा विभाग युवक की ट्रैवल हिस्ट्री तलाशनें में जुटा हुआ है. बताया जा रहा है कि, ये युवक किसी न किसी तरीके से संक्रमित हो चुके तबलीगी जमातियों के संपर्क में आया था.

पढ़ें-महामारी का समाधान निकलने तक बेहतर कल की स्थितियों पर विचार करना मुमकिन नहीं: सचिन पायलट

संवेदनशील इलाकों में हर व्यक्ति की होगी स्क्रीनिंग

चिकित्सा विभाग की टीमें सामुदायिक संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अलर्ट मोड पर है. संवेदनशील इलाकों में और तीन दिन पहले पॉजिटिव पाए गए युवक के घर से तीन किलोमीटर के दायरे में हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग होगी. इन इलाकों में कर्फ्यू की भी कड़ाई से पालन करया जाएगा. वहीं नये पॉजिटिव मामले सामने आने की संभावना को देखते हुए चिकित्सा विभाग की ओर से सैंपलिंग का दायरा बढ़ा दिया गया है.

मास्क फॉर ऑल का कड़ाई से होगा पालन

राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में शहरी इलाकों में सभी के लिए मांस अनिवार्य कर दिया गया हैं. अब चूरू में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद इस गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details