राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: बाल संप्रेषण गृह से तीन बाल अपचारी फरार, सवालों के घेरे में सुरक्षा व्यवस्था

चूरू के जिला मुख्यालय स्थित बाल संप्रेषण गृह से तीन बाल अपचारियों के फरार होने का मामला सामने आया है. इस घटना ने बाल संप्रेषण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. तीनों बाल अपचारी पॉक्सो और दुष्कर्म मामले में निरुद्ध थे.

By

Published : Jan 23, 2020, 4:56 PM IST

Churu Child Communication Home, चूरू न्यूज
बाल संप्रेषण गृह से तीन बाल अपचारी फरार

चूरू.जिला मुख्यालय स्थित बाल संप्रेषण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा है. सुरक्षा में चूक की इस वारदात में पॉक्सो और दुष्कर्म मामले में निरुद्ध तीन बाल अपचारी संप्रेषण गृह का चैनल गेट तोड़कर फरार हो गए. रात के समय तीनों बाल अपचारियों ने चैनल गेट को तोड़ा और फिर रसोई के गेट का कुंदा तोड़कर तीनों फरार हो गए. रसोई में पड़े लोहे के तवे के हत्थे से अपचारियों ने कुंदे को तोड़ा, तीनों बाल अपचारी राजगढ़, भानीपुरा और सिधमुख थाने में दर्ज दुष्कर्म मामले में बाल संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध थे.

बाल संप्रेषण गृह से तीन बाल अपचारी फरार

पूरे घटनाक्रम में बाल संप्रेषण गृह के सुरक्षाकर्मी सवालों के घेरे में हैं, क्योंकि अपचारियों के भागते समय गार्ड ने उसका पीछा नहीं किया. ऐसा पहली बार नहीं है कि चूरू के बाल संप्रेक्षण गृह से कोई बाल अपचारी पहली बार फरार हुआ है. इससे पहले भी संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारी फरार हो चुके हैं.

पढ़ें- रोशन दान में सेंध मारकर बैंक में घुसे चोर, स्ट्रांग रूम की चाबी नहीं मिली तो कम्प्यूटर के 3 मॉनिटर ले उड़े

वहीं सूचना के बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजेश दड़िया, किशोर न्याय बोर्ड अध्यक्ष सहित अधिकारियों ने भी बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण किया. संप्रेषण गृह के अधीक्षक ने कोतवाली थाना अधिकारी को पलायन की रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details