राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन: बीकानेर से हिसार के लिए साइकिल पर निकला युवक, 24 घंटे में तय किया 200 किमी का सफर

By

Published : Apr 1, 2020, 11:56 AM IST

देश में लॉकडाउन के दौरान बीकानेर से हिसार में अपने घर जाने के लिए साइकिल से एक युवक निकड़ पड़ा है. चूरू तक उसने 200 किमी तक की दूरी तय की है.

चूरू न्यूज़, bikaner to hisar
बीकानेर से हिसार के लिए साइकिल पर निकला युवक

चूरू. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के उद्देश्य से देश में लगाए गए लॉकडाउन के बाद के हालात भयावह हैं. सरकार लॉकडाउन के बाद कभी राहत पैकेज और अन्य बातों से जनता के बीच बने इस भय के वातावरण को कम करने का प्रयास कर रही है. केंद्र और राज्यों की सरकार लॉकडाउन के दौरान लोगों से अपील कर रही है कि जो जहां हैं, वो वहीं रहे. लेकिन, लोगों को लग रहा है कि सरकार की ओर से लगाया गया ये लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा.

साइकिल से अपने घर जाने के लिए निकला एक युवक

लॉकडाउन के दौरान कई शहरों से लोग पैदल और अन्य कई साधनों से पलायन कर रहे हैं. इसी बीच बीकानेर काम करने आए हिसार (हरियाणा) के एक युवक ने साइकिल से ही अपने घर की ओर निकलने का मन बना लिया. बीकानेर से हिसार तक की करीब 320 किलोमीटर की दूरी तय करने की ठानी.

पढ़ें:Reality Check : ईटीवी भारत ने देखे शेल्टर होम के हालात, बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे लोग

पवन नाम के इस युवक ने बताया कि लॉकडाउन में जब वो बीकानेर में था तो चाय पीने और खाना खाने भी वो बाहर नहीं निकल सकता था. प्रशासन की ओर से की गई रैन बसेरे की व्यवस्था में जब पनाह लेने का मन बनाया तो वहां पहले से मौजूद भीड़ ने विचलित कर दिया. इसके बाद बीकानेर से साइकिल से ही हरियाणा के हिसार के लिए निकल पड़ा. उसने बताया कि चूरू तक 200 किलोमीटर का सफर तय कर लिया है. आगे 120 किलोमीटर का और सफर है. अब तक 200 किलोमीटर का सफर 24 घंटे में पूरा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details