राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः 8 घंटे के अंदर ट्रैक्टर के साथ चोर गिरफ्तार

चूरू जिला मुख्यालय पर शातिर चोर की करतूत सामने आई है. जहां, शातिर चोर ने बड़े ही शातिराना अंदाज से ट्रैक्टर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. हालांकि, पुलिस की भी पूरे मामले में तत्परता देखाई और वारदात के महज 8 घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी युवक को ट्रैक्टर सहित गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : May 22, 2020, 11:45 AM IST

Churu news, Thief arrested with tractor, Churu police
चूरू में ट्रैक्टर के साथ चोर गिरफ्तार

चूरू. जिले की सदर थाना पुलिस ने गुरुवार को त्वरित कारवाई करते हुए शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के आरोपी को महज आठ घंटे में ही ट्रैक्टर सहित जिले की सरदारशहर तहसील से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी चोरी के टैक्टर को सरदारशहर में बेचने की फिराक में था. पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि आरोपी के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज है और गिरफ्तार आरोपी तारानगर थाने से वांछित चल रहा है.

चूरू में ट्रैक्टर के साथ चोर गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी बड़े ही शातिराना अंदाज से चोरी की वारदात को अंजाम देने में माहिर है. आरोपी वारदात को अंजाम देने से पहले पहले यह देखता है कि वाहन चालक अकेला है या नहीं और अगर वाहन चालक अकेला होता है, तो आरोपी अपनी बातों में वाहन चालक को लेकर उसे गुमराह कर चोरी की वारदात को अंजाम दे फरार हो जाता है.

दरअसल घांघू गांव निवासी संदीप नाम के शख्श ने गुरुवार को सदर थाने में मामला दर्ज करवाया था कि देर रात जब वह ट्रैक्टर ट्रॉली में पहाड़ के पत्थर भरकर चूरू की निकटवर्ती चारणा की ढाणी जा रहा था, तो चूरू में पूनिया कॉलोनी फाटक के पास उसका ट्रैक्टर ट्राली का टायर पंचर हो गया. उसी दौरान वहां पर 'एक मोटरसाइकिल सवार लड़का पहुंचा, जिसने अपनी मोटरसाइकिल को रोककर ट्रैक्टर के बारे में पूछा कि क्या हुआ, जिस पर ट्रैक्टर मालिक ने ट्रैक्टर का टायर पंचर होना बताया.

इसके बाद आरोपी युवक ने अपनी बाइक पर ट्रैक्टर मालिक को बैठा कर उसे एनएच 52 पर एक होटल पर ठहरा दिया, जहां आरोपी शातिर चोर ने ट्रैक्टर मालिक के साथ बैठकर खाना खाया और कुछ देर बाद ही मोटर साइकिल सवार आरोपी युवक होटल से फरार हो गया, जिसके बाद ट्रैक्टर मालिक खराब हुए ट्रैक्टर के स्थान पर पहुंचा, तो मौके से ट्रैक्टर गायब मिला.

यह भी पढ़ें-संकट...संकट...संकटः दो वक्त की रोटी के लिए तपती धूप में भी ग्राहकों का इंतजार कर रहे मोची

इसके बाद पीड़ित ट्रैक्टर मालिक ने सदर थाने में मामला दर्ज करवाया तो पुलिस ने पूरे मामले में त्वरित कारवाई करते हुए महज 8 घंटे बाद ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जब आरोपी युवक को जिले की सरदारशहर तहसील से गिरफ्तार किया, तो शातिर चोर ट्रैक्टर को बेचने की फिराक में था. चूरू की सदर थाना पुलिस की टीम ने आरोपी प्रमोद उर्फ प्रवीण जाट को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details