राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 20, 2020, 9:43 AM IST

ETV Bharat / state

बेटे की मौत के बाद SP से मिलने पहुंची वृद्धा जमीन पर गिरी...घंटों बिलखती रही, मीडिया को देखा तो याद आई इंसानियत

चूरू एसपी ऑफिस में एक बुजुर्ग महिला एसपी से मिलने पहुंची लेकिन महिला को बैठने की जगह तो दूर गेट के अंदर भी नहीं जाने दिया गया. जिसके बाद ये रोती-बिलखती बुजुर्ग एसपी ऑफिस के बाहर जमीन पर बैठी रही लेकिन वहां किसी का भी दिल नहीं पसीजा. मीडिया के आने के बाद बुजुर्ग महिला को SP ऑफिस के अंदर ले जाया गया.

चूरू न्यूज, rajasthan news
चूरू एसपी ऑफिस में मानवता तार-तार

चूरू.जिले के एसपी ऑफिस में मानवता सिसकती नजर आई. जवान बेटे की मौत का सदमा झेल रही जब एक बुजुर्ग महिला एसपी से मिलने पहुंची तो अधिकारियों ने उसे एसपी से मिलने नहीं दिया. महिला एसपी ऑफिस की गेट पर जमीन पर पड़ी रोती-सिसकती रही लेकिन उसे ऑफिस में बैठने की जगह भी नहीं मिली.

चूरू एसपी ऑफिस में मानवता तार-तार

चूरू के एसपी ऑफिस के बाहर सोमवार देर शाम मानवीय संवेदनाएं तार-तार होती दिखाई दी. यहां अपने जवान बेटे की मौत के मामले में एसपी से गुहार लगाने एसपी ऑफिस पहुंची एक बुजुर्ग महिला को कार्यालय में कार्यरत स्टाफ ने बैठने तक कि जगह नहीं दी. बेटे की मौत के सदमे को झेल रही इस महिला को देखकर किसी का भी दिल नहीं पसीजा. ये बुजुर्ग महिला कार्यलय के सामने जमीन पर पड़ी रो-रोकर अंदर जाने की गुहार लगाती रही लेकिन वहां मौजूद स्टाफ ने उसे अंदर नहीं जाने दिया.

मीडिया के आने के बाद बुजुर्ग महिला को भेजा गया पुलिस गाड़ी से घर

महिला बस एक बार एसपी से मिलने की मिन्नतें करती रही लेकिन एसपी ऑफिस में कार्यरत स्टाफ ने कार्यलय में अधिकारियों के नहीं होने का हवाला देकर उसे अंदर आने से मना कर दिया. इस मामले की जानकारी मिलने पर जब मीडिया मौके पर पहुंची, तब जाकर कैमरो को देखकर एसपी ऑफिस में कार्यरत स्टाफ को इंसानियत और मानवता की अचानक याद आयी और बुजर्ग महिला को पानी पिलाया गया. साथ ही सादी वर्दी में तैनात पुलिस का जवान उस बेबस महिला को उठाकर अंदर ले गया.

बुजुर्ग महिला की अधिकारियों से मिलने की जिद पर एसपी ऑफिस पहुंचे डीएसपी शैलेन्द्र इंडोलिया ने महिला से बात की और उसकी समस्या सुनी. वहीं महिला कांस्टेबल को एसपी ऑफिस बुलाकर पुलिस गाड़ी से बुजुर्गा को उसके गतंव्य तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ें.जालोर गैंगरेप: राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने पीड़िताओं से की मुलाकात

बहु ने कर दी बेटे की हत्या

बता दें कि बुजुर्ग महिला हमीरवास थाना अंतर्गत गांव साखणताल गांव की है. जिसके बेटे की हत्या उसी की बहू ने कर दी थी. कातिल पत्नी ने अपने पति को मौत के घाट उतार कर पति के शव को छुपा दिया था. इस मामले में 22 सितंबर को मामले का खुलासा हुआ था. जिसके बाद मृतक के भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. जिसके बाद आरोपी पत्नी को गिरफ्तार किया गया. बुजुर्ग महिला का कहना है कि उसने अपने बेटे की शादी में जो ज्वेलरी दी थी, वह ज्वेलरी पुलिस के पास है.

पुलिस का कहना है कि आरोपी पत्नी को जब गिरफ्तार किया गया तो उसकी ज्वेलरी जब्त कर ली गई. अब अगर बुजुर्ग महिला को ज्वेलरी लेनी है तो वह कोर्ट के माध्यम से ले सकती हैं. वहीं बुजुर्ग महिला ने पुलिस पर गुमराह करने का आरोप लगाया, जिसके बाद वह एसपी से बुजुर्ग महिला ने फोन पर बात की और उनसे मिलने पहुंची लेकिन उसे मिलने नहीं दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details