राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 6, 2020, 5:32 PM IST

ETV Bharat / state

चूरूः त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला...8 दिसंबर का इंतजार

चूरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय में 8 दिसंबर को प्रातः 9 बजे से मतगणना शुरू होगी. ऐसे में रविवार को मतगणना को लेकर जिला कलेक्टर डॉ. प्रदीप के गावंडे और एसपी परिस देशमुख ने मतगणना स्थल का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

कलेक्टर ने लिया मतदान स्थल का जायजा, Collector check polling place in churu
कलेक्टर ने लिया मतदान स्थल का जायजा

चूरू.जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव शनिवार को चतुर्थ चरण के साथ ही संपन्न हो गए. प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब ईवीएम में कैद है और ईवीएम त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में राजकीय लोहिया महाविद्यालय में है. जहां मतों की 8 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर जिला कलेक्टर डॉ. प्रदीप के गावंडे और एसपी परिस देशमुख ने रविवार को मतगणना स्थल का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

कलेक्टर ने लिया मतदान स्थल का जायजा

इस दौरान कलेक्टर और एसपी ने मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. मतगणना स्थल पर आरएसी और पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है और CCTV कैमरे से मतगणना स्थल की निगरानी की जा रही है. जिला कलेक्टर डॉ. प्रदीप के गावंडे ने बताया कि राजकीय लोहिया महाविद्यालय में 8 दिसंबर को प्रातः 9 बजे से मतगणना शुरू होगी. पहले पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतगणना का कार्य होगा, उसके पश्चात उन्ही कक्षों में जिला परिषद सदस्यों के लिए हुए मतदान की मतदान केंद्रवार मतगणना की जाएगी.

पढ़ें-CM गहलोत ने 7 दिसम्बर को शाम 7 बजे बुलाई सत्ता और संगठन की अहम बैठक, क्या है वजह जानिए ...

पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन संबंधित समस्त कार्रवाई संबंधित पंचायत समिति के रिटर्निग अधिकारी द्वारा की जाएगी. जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन से संबंधित मतगणना का मतदान केंद्रवार ब्यौरा सहायक सहायक रिटर्निंग अधिकारी, जिला परिषद सदस्य, निर्वाचन एसडीएम द्वारा तैयार किया जाएगा. इससे संबंधित मतदान केन्द्रवार सूचना, जिला सूचना और विज्ञान अधिकारी, एनआईसी, चूरू को उपलब्ध करवाएंगे, जिससे अंतिम परिणाम तैयार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details