राजस्थान

rajasthan

चूरू एसपी ने स्टूडेंट्स को पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ, कहा - जिंदगी अनमोल, यातायात नियमों की करें पालना

By

Published : Oct 19, 2019, 9:27 AM IST

ट्रैफिक नियमों को लेकर पुलिस अधीक्षक ने राजकीय महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं से किया संवाद. महाविद्यालय में हुए जागरूकता कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक नियमों की स्टूडेंट्स को जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिंदगी इतनी सस्ती नहीं कि इसे नशे और तेज गति में खो दिया जाए. देश का युवा देश की अमानत है.

Superintendent of Police Samvad Churu, पुलिस अधीक्षक संवाद चूरू

चूरू. शहर के राजकीय लोहिया कॉलेज में शुक्रवार को ट्रैफिक नियमों के पालन के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ. चूरू पुलिस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने स्टूडेंट से संवाद करते हुए ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी.

छात्र-छात्राओं से किया पुलिस अधीक्षक ने संवाद

पुलिस अधीक्षक ने तमाम उदाहरणों के माध्यम से स्टूडेंट्स को यह समझाया की किस तरफ ट्रैफिक नियमों की अवहेलना जिंदगी पर भारी पड़ सकती है . इस मौके पर सड़क सुरक्षा मार्गदर्शिका भी स्टूडेंट्स को वितरित की गई और ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संकल्प लिया गया पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी ने स्टूडेंट्स से मुखातिब होते हुए कहा कि युवाओं की जिंदगी देश की अमानत है इसलिए इसे नशे और तेज गति में नहीं खोए.

पढ़ें- लंबे इंतजार के बाद जयपुर-सीकर रेल लाइन पर दौड़ेगी ट्रेन, 21 अक्टूबर को होगा 'डेमू ट्रेन' का शुभारंभ

पुलिस अधीक्षक ने युवाओं को कानूनी जानकारी देते हुए कहा कि बिना लाइसेंस वाहन चलाने से आईपीसी के तहत एफ.आई.आर भी दर्ज हो सकती है जो कि कैरियर के लिए सही नहीं है .उन्होंने बढ़ती दुर्घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दुर्घटनाओं में मौत गलती की वजह से होती है इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details