राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः सुजानगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 30 लाख के डोडा पोस्त के साथ 2 गिरफ्तार

चूरू में मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सुजानगढ़ पुलिस ने 10 क्विंटल डोडा पोस्त की तस्करी करते दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए डोडा पोस्त की कीमत लगभग 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Jun 1, 2020, 2:39 AM IST

चूरू सुजानगढ़ न्यूज, राजस्थान न्यूज, सुजानगढ़ पुलिस , सुजानगढ़ में डोडा पोस्त तस्कर गिरफ्तार, Churu Sujangarh News, Rajasthan News, Sujangarh Police, Doda post smuggler arrested in Sujangarh
सुजानगढ़ पुलिस ने 30 लाख का डोडा पोस्त किया जब्त

सुजानगढ़ (चूरू).सुजानगढ़ पुलिस ने रविवार को कार्रवाई करते हुए 10 क्विंटल डोडा पोस्त की तस्करी करते दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए डोडा पोस्त की कीमत लगभग 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

सुजानगढ़ पुलिस ने 30 लाख का डोडा पोस्त किया जब्त

बता दें कि, पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सीआई मनोज भाटीवाड़ के निर्देशन में सब इन्सपेक्टर हंसराज लूणा ने मुखबीर की सूचना पर मेगा हाईवे लाडनूं रोड़ पर स्क्रेप प्लास्टिक से भरे एक ट्रक (आरजे 14 जीडी 7774 ) की तलाशी ली. इस दैरान ट्रक में स्क्रेप के बीच 50 कट्टों में 10 क्विंटल डोडा पोस्त मिला. जिसपर पुलिस ने सिरसा के रहने वाले चालक सतनाम सिंह रामगढिय़ा और खींव सिंह गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ेंःSHO आत्महत्या मामलाः गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दी विष्णु दत्त का बदला लेने की धमकी

पुछताछ में सामने आया है कि, ये लोग डोडा पोस्त को मध्य प्रदेश से पंजाब ले जा रहे थे. इस डोडा पोस्त की बाजार में कीमत करीब 30 लाख रुपए है. इस हिसाब से सुजानगढ़ पुलिस की ये 2020 में डोडा पोस्त की तस्करी पर की गई सबसे बड़ी कार्रवाई है.

बीकानेर में नशीली दवाइयों का जखीरा जब्त, एक गिरफ्तार

बीकानेर केश्रीडूंगरगढ़ थाना पुलिस ने अवैध नशीले पदार्थ तस्करों के खिलाफ करते हुए 20 लाख रुपए की नशीली दवाइयों के जखीरे के साथ दो लोगों को पकड़ा है. इस के अलावा आरोपियों के पास से एक बोलेरो जीप भी जब्त की है.

श्रीडूंगरगढ़ थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा ने बताया कि, शक होने पर पुलिस ने रिड़ी गांव की रोही में एक बोलेरो जीप का पीछा किया. कुछ दूर पीछा करने पर जीप को पकड़ लिया गया. जिसके बाद जीप की तलाशी ली गई तो, उसमें एक लाख 15 हजार टैबलेट्स बरामद की गईं. इन टैबलेट्स का पता किया गया तो, सामने आया कि इनका उपयोग नशा करने के लिए किया जा रहा है. जिसपर इन नशीली टैबलेट्स को जब्त किया कर जीप चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है. प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम तोलाराम जाट बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details