राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: स्कूल में मोबाइल लेकर जाने पर छात्र की बेरहमी से पिटाई

बिसाऊ के राजस्थान पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले चूरू के एक छात्र को स्कूल में मोबाइल ले जाने पर स्कूल के डायरेक्टर ने बेरहमी से पिटा. जब छात्र के परिजन शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे तो डायरेक्टर ने परिजनों को धमकाया और छात्र का करियर खराब करने की धमकी तक दे डाली.

By

Published : Mar 9, 2021, 5:35 PM IST

student brutally beaten,  student beaten for mobile
मोबाइल ले जाने पर छात्र की पिटाई

चूरू.झुंझुनू के बिसाऊ में राजस्थान पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाला एक छात्र स्कूल में मोबाइल लेकर चला गया. जिस पर स्कूल के डायरेक्टर ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी. जब छात्र के परिजन शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे तो आरोपी डायरेक्टर ने परिजनों को धमकाया और छात्र का करियर खराब करने की धमकी तक दे डाली.

पढ़ें:सदन में उठी किसानों से जुड़ी मांगें, विधायक हरीश मीणा और बलवान पूनिया ने उठाया यह मुद्दा

क्या है पूरा मामला

चूरू के रामसरा गांव का 15 वर्षीय छात्र अपने गांव से 7-8 किलोमीटर दूर झुंझुनू के बिसाऊ की राजस्थान पब्लिक स्कूल में मोबाइल लेकर चला गया. जब इसकी सूचना स्कूल के डायरेक्टर को मिली तो उसने लात-घूंसों और बेल्ट से छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी. छात्र की पीठ पर पिटाई के निशान पड़ गए. जब छात्र शाम को घर पहुंचा तो परिजनों को पिटाई का पता चला. अगले दिन जब परिजन स्कूल में शिकायत लेकर पहुंचे तो डायरेक्टर ने उनको स्कूल में नहीं घुसने दिया और उनको अंजाम भुगतने की धमकी दी.

मोबाइल ले जाने पर छात्र की पिटाई

पीड़ित छात्र की मां ने बताया कि स्कूल घर से काफी दूर है इसलिए उसे मोबाइल दिया था. और जब वो स्कूल के डायरेक्टर के पास शिकायत लेकर गए तो उसने अपने रसूक की हनक दिखाते हुए उनके बेटे के भविष्य को खराब करने की धमकी दी और कहा कि वो उसकी टीसी में ऐसा कुछ लिख देगा, जिससे उसको किसी दूसरी स्कूल में एडमिशन नहीं मिलेगा. पीड़ित परिजनों ने चूरू बाल कल्याण समिति के समक्ष न्याय की गुहार लगाई. बाल कल्याण समिति ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए छात्र के मेडिकल के लिए पीएमओ को आदेश दिए और कानूनी कार्रवाई के लिए झुंझुनू के एसपी और वृताधिकारी को भी निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details