राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरुः 20 साल पहले बनवाई गई मूर्ति....आज तक नहीं की गई स्थापित

भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति 20 साल बाद भी बंद कमरें से अपने निकलने का इंतजार कर रही है.भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रहे डॉ. महेश शर्मा ने 20 साल पहले इस मूर्ति को बनवाया था.जो आज भी स्थापित नहीं की गई है.

By

Published : Aug 3, 2019, 10:22 AM IST

20 साल पहले बनवाई गई मूर्ति....आज तक नहीं की गई स्थापित

चूरू. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रहे डॉ. महेश शर्मा ने आज से 20 साल पहले वर्ष 1999 में चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल के आपातकालीन कक्ष के उद्घाटन के मौके पर अपने खर्चे से अस्पताल प्रशासन को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति बनवा कर दी थी. यह मूर्ति तैयार होने के बाद में प्रशासन को सौंप दी गई. लेकिन आज भी यह किसी बंद कमरे में पड़ी है और इसे अस्पताल या दूसरी जगह स्थापित नहीं किया गया है.

20 साल पहले बनवाई गई मूर्ति....आज तक नहीं की गई स्थापित

पढ़ें-ACB ने असिस्टेंट कमिश्नर को लाखों रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति 20 साल बाद भी इंतजार कर रही है कि उसे बंद कमरे से बाहर निकाला जाए. इसके लिए अब भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रहे डॉ. महेश शर्मा ने जिला कलेक्टर संदेश नायक को पत्र लिखा है. वहीं बीजेपी के जिला अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने भी पार्टी की तरफ से कलेक्टर को ज्ञापन दिया है.

पढ़ें- जयपुर : तीसरी मंजिल से गिरने से 4 साल की मासूम की मौत


भाजपा के जिला महामंत्री दौलत तंवर का कहना है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति प्रशासन के पास है. यह पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. महेश शर्मा ने राजकीय भरतिया अस्पताल के आपातकालीन इकाई के उद्घाटन के मौके पर प्रशासन को खुद के खर्चे से बनवा कर देने की घोषणा की थी. आज तक से यह मूर्ति प्रशासन के पास ही है. अब डॉ महेश शर्मा ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है और भाजपा के जिला अध्यक्ष पंकज गुप्ता के नेतृत्व में इस मूर्ति को प्रशासन से वापस लेकर कहीं दूसरे स्थान पर स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details