राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 19, 2019, 11:16 PM IST

ETV Bharat / state

चूरूः बागला बालिका स्कूल की बाल सभा में छात्राओं से रूबरू हुईं एसपी

एसपी ने छात्राओं से कहा कि अब जमाना बदल रहा है, लड़कियां ना केवल लड़कों की बराबरी कर रही हैं बल्कि आगे भी निकल रही हैं. साथ ही कहा कि इस स्कूल से कई प्रशासनिक अधिकारी भी निकली हैं. इस मौके पर स्कूल की छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गईं.

churu latest news, शानिवरीय बाल सभा,churu sp tejaswini gautam,

चूरू. जिला मुख्यालय के सेठ लक्ष्मी नारायण राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित बाल सभा में पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम छात्राओं से रूबरू हुई. इस मौके पर एसपी ने छात्राओं से कहा कि अब जमाना बदल रहा है, कई क्षेत्र ऐसे हैं जिनमें लड़कियां ना केवल लड़कों के बराबर है जबकि आगे भी है. इसलिए वे लैंगिक भेदभाव की ओर ध्यान न देकर जो भी सपना तय करें उसे पूरा करने के लिए लगन के साथ लग जाएं.

बाल सभा में छात्राओं से रूबरू हुई एसपी

बागला स्कूल का उदाहरण देते हुए एसपी ने कहा कि इस स्कूल से कई प्रशासनिक अधिकारी निकली हैं. ऐसे में उन्हें भी अब इस कड़ी को आगे बढ़ाने की ओर मेहनत करनी चाहिए. इस मौके पर स्कूल की छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गई. इस दौरान छात्राओं ने जहां गीतों पर नृत्य की प्रस्तुतियां दी तो वहीं नाटक की प्रस्तुति भी दी गई.
पढ़ें- चूरू एसपी ने स्टूडेंट्स को पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ, कहा - जिंदगी अनमोल, यातायात नियमों की करें पालना

दोपहर एक से तीन बजे के बीच हुई बालसभा
स्कूल में बाल सभा करीब 2 घंटे तक चली. बालसभा दोपहर एक बजे से तीन बजे तक आयोजित की गई. इस मौके पर बाल सभा का संचालन स्कूल की छात्राओं की ओर से ही किया गया. यानी कि मंच संचालन से लेकर सारी गतिविधियां छात्राओं की ओर से संचालित की गई. विद्यालय परिवार की ओर से एसपी का स्वागत भी किया गया.

पढ़ें- चूरू एसपी का नया फरमान, अब मुंह पर स्कार्फ बांधकर सड़कों पर चलने वाली लड़कियों पर हो सकती है कार्रवाई

उत्साहित दिखी छात्राएं
एसपी को अपने बीच पाकर स्कूल की छात्राएं काफी उत्साहित दिखी. वहीं एसपी ने छात्राओं से कहा कि इस स्कूल ने कई प्रशासनिक अधिकारी दिए हैं, लेकिन कोई भी लड़की अभी तक आईपीएस नहीं बनी है. इसलिए कोशिश करें कि पुलिस में अधिकारी बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details