राजस्थान

rajasthan

शेखावाटी में सर्दी का थर्ड डिग्री टाॅर्चर, तापमान 0 से नीचे, खेतों में जमी बर्फ

By

Published : Dec 19, 2020, 5:47 PM IST

उत्तरी हवाओं के चलते शेखावाटी में तापमान लगातार गिर रहा है. शीतलहर और कड़ाके की ठंड ने रेतीले धोरों में लोगों की धूजणी छुटा रखी है. चूरू में पिछले दो दिनों से लगातार पारा जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया जा रहा है.

shekhawati weather update , churu latest hindi news
चूरू में ठंड का कहर...

चूरू.उत्तरी हवाओं के चलते शेखावाटी में तापमान लगातार गिर रहा है. शीतलहर और कड़ाके की ठंड ने रेतीले धोरों में लोगों की धूजणी छुटा रखी है. चूरू में पिछले दो दिनों से लगातार पारा जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया जा रहा है.

चूरू में पिछले दो दिनों से लगातार पारा जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया जा रहा है...

पढ़ें:माउंट आबू में सर्दी का सितम, तापमान माइनस 1.4 डिग्री

शनिवार को दूरदराज के खुले इलाकों में अलसुबह ओस की बूंदें फसल पर सफेद चादर सी जमी रही. फसलों पर जमी बर्फ की चादर ने यह साफ कर दिया कि अभी यहां पारा और नीचे जा सकता है. मौसम विभाग ने यहां न्यूनतम तापमान माइनस 0.1 डिग्री दर्ज किया है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, अभी सर्दी से यहां राहत नहीं मिलने वाली है. चूरू में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 21.1 दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान माइनस 0.3 डिग्री रहा था. दिन के तापमान में मामूली बढ़ोतरी जरूर हुई, लेकिन चूरू कोल्ड डे की गिरफ्त में अभी भी है.

पढ़ें:सीकर में सर्दी का सितम जारी... तापमान माइनस 0.8 डिग्री

मौसम विभाग का मानना है कि सर्द हवाएं ठंड बढ़ा सकती हैं. अगले दो से तीन दिनों तक चूरू सहित पश्चिमी राजस्थान के जिलों में शीतलहर और कोल्ड डे रहने का अलर्ट जारी है. रात के तापमान के जमाव बिंदु से नीचे पहुंचने के साथ जिले में फसलों पर पाला पड़ गया है. फसलों पर पाला पड़ने से किसान भी अब चिंतित नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details