राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे सालासर बालाजी के द्वार

चूरू के सुजानगढ़ में कोरोना वायरस के चलते आगामी 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए सालासर बालाजी मंदिर के द्वार बंद रहेंगे. 20 मार्च से श्रद्धालुओं को बालाजी के दर्शन नहीं होंगे, मंदिर के मुख्य दरवाजे सहित अन्य दरवाजों पर पुलिस और मंदिर समिति के निजी गॉर्ड तैनात रहेंगें.

By

Published : Mar 20, 2020, 2:42 PM IST

द रहेंगे सालासर बालाजी के द्वार, Salasar Balaji's gates closed
बंद रहेंगे सालासर बालाजी के द्वार

सुजानगढ़ (चूरू). सिद्धपीठ सालासर बालाजी मन्दिर के दर्शन अब आगामी 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए पूर्णतया बंद रहेंगे. गुरूवार शाम श्री हनुमान सेवा समिति सभागार में पुजारी परिवार और जिला कलक्टर संदेश नायक की बैठक हुई. जिसके बाद मीडिया से वार्ता करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एडवायजरी को ध्यान में रखते हुए आगामी 31 मार्च तक आम श्रद्धालुओं के लिए पट बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

बंद रहेंगे सालासर बालाजी के द्वार

कलेक्टर ने बताया कि इससे पूर्व भी मन्दिर परिसर को पूर्णतया: सैनेटाईज किया जा चुका है. कलेक्टर ने बताया कि मन्दिर परिसर और उसके आस-पास धारा 144 लागू रहेगी. श्री हनुमान सेवा समिति अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी ने बालाजी के श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे 31 मार्च तक बालाजी के दर्शन और पूजा अर्चना अपने घर में ही करें.

पढ़ें:पचपदरा रिफायनरी प्रोजेक्ट में CORONA संक्रमण का खतरा, मजदूरों की नहीं हो रही स्क्रीनिंग

पुजारी ने बताया कि मन्दिर में बालाजी की पूजा, भोग और आरती होगी लेकिन श्रद्धालुओं के दर्शन पूर्णतय: बंद किए गए हैं. शुक्रवार से बालाजी के दर्शन बंद रहने की सूचना श्री हनुमान सेवा समिति और मन्दिर प्रंबध कमेटी ने मन्दिर के आस-पास की दिवारों पर भी चस्पा कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details