राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में अधिक आय देने वाले बस चालकों और परिचालकों का होगा सम्मान

चूरू में परिवहन निगम अधिक आय देने वाले रोडवेज बस चालक और परिचालकों को सम्मानित करेगा. इसके लिए परिवहन विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

By

Published : May 17, 2019, 7:43 PM IST

बेहतरीन काम करने वाले रोडवेज के चालक का होगा सम्मान

चूरू. रोडवेज प्रशासन ने अच्छी आय देने वाले परिचालक एवं बेहतरीन केएमपीएल ( किलोमीटर प्रति लीटर) लाने वाले चालक को सम्मानित करने की पहल की है. प्रशासन की ओर से इस अभियान को भागीरथी अभियान नाम दिया गया है. इस अभियान के दौरान जो चालक और परिचालक बेहतरीन काम करेंगे उनके फोटो नोटिस बोर्ड पर चश्पा करने के निर्देश भी रोडवेज प्रशासन ने जारी किए हैं.

चूरू में बेहतरीन काम करने वाले रोडवेज के चालकों का होगा सम्मान

दरअसल, रोडवेज प्रशासन यह पहल कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए कर रही है. जिससे वे बेहतर कार्य कर सकते हैं. रोडवेज प्रबंध निदेशक शुची शर्मा ने एक निर्देश जारी कर भागीरथी अभियान की शुरुआत की है. जिसके तहत प्रत्येक बस परिचालक से न्यूनतम 4 प्रतिशत यात्री भार बढ़ाने की अपील की गई है. जिससे रोडवेज के राजस्व में वृद्धि हो सके. इस अभियान को सफल बनाने के लिए समान शेड्यूल पर चलकर अन्य परिचालकों की तुलना में ज्यादा राजस्व देने वाले परिचालक का नाम फोटो सहित नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के आदेश दिए हैं. वहीं इसके लिए रोडवेज प्रशासन ने दूसरे परिचालकों को भी राजस्व बढ़ाने के लिए पाबंद किया है.

इस योजना के तहत समान रुट पर चलने वाले रोडवेज चालक को दूसरे चालकों की अपेक्षा अधिक एवरेज देने पर सम्मानित किया जाएगा. ऐसे चालक का फोटो और नाम भी नोटिस बोर्ड चस्पा की जाएगी, जिससे दूसरे चालकों को प्रेरणा मिले. रोडवेज प्रशासन ऐसे बेहतरीन काम करने वाले परिचालक और चालकों के फोटो प्रत्येक माह नोटिस बोर्ड पर चस्पा करेगा.

चूरू डिपो के मुख्य प्रबंधक परमेश्वर लाल सैनी ने बताया कि रोडवेज मुख्यालय ने अधिक एवरेज देने वाले चालक को सम्मानित करने का निर्देश दिया है. जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details