राजस्थान

rajasthan

चूरू में सड़क सुरक्षा माह अभियान के तहत डाट से नहीं प्यार से समझाएगी पुलिस

By

Published : Jan 21, 2021, 10:48 PM IST

चुरू में सड़क सुरक्षा माह अभियान के तहत पुलिस अब लोगों को डाट से नहीं प्यार से यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को समाझाएगी. जिसमें यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों से नरम रुख अपनाकर गुलाब का फूल देकर वाहन संचालक को समझाया जाएगा.

churu news, rajasthan news, चूरू न्यूज, राजस्थान न्यूज
चूरू में सड़क सुरक्षा माह अभियान

चूरू.प्रदेश में सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान का आगाज हो चुका है और सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर से प्रशासन को निर्देशित किया जा चुका है. वहीं, पहली बार यह अभियान एक माह तक चलेगा. अभियान के दौरान सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी आमजन को दी जा रही है और अभियान की थीम सड़क सुरक्षा जीवन रखी गई है.

इसी के तहत चूरू में साथ एक माह तक चलने वाले इस अभियान में पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती तो अपना ही रही है. साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को गुलाब का फूल भेंट कर उनसे समझाइश भी कर रही है.

चूरू के जिला मुख्यालय पर 18 जनवरी से शुरू हुए सड़क सुरक्षा के इस अभियान के तहत शहर में लेडी पेट्रोलिंग पुलिस हेलमेट नहीं पहनने वाले बाइक सवारों और कार चलाते वक्त सीट बेल्ट नहीं लगाने वालों के चालान बना रही है.

पढ़ें:किसान आदोंलन के समर्थन में उतरा सर्वसमाज, कृषि कानून का किया विरोध

इस मामले में लापरवाही का नतीजा यह रहा कि जिले में साल 2020 में 334 मामले दर्ज किए गए है. जिसमें घायल 306 और मृतकों की संख्या 237 रही. इसके अलावा सड़क हादसों में मौत के मामले में जिले की सरदारशहर तहसील एक नंबर पर है, तो वहीं दूसरे नंबर पर राजगढ़ रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details