राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में संभागीय आयुक्त ने विकास कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीणा शुक्रवार को चूरू दौरे पर रहे. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर चूरू में चल रही विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jul 12, 2019, 8:10 PM IST

संभागीय आयुक्त की संभागीय अधिकारियों के साथ बैठक

चूरू. संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीणा शुक्रवार को चूरू दौरे पर रहे. इस दौरान संभागीय आयुक्त ने जिला परिषद सभागार में अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में चूरू की विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई.

संभागीय आयुक्त ने विकास कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

बैठक में जिला कलेक्टर संदेश नायक, चूरू पुलिस अधीक्षक राजेंद्र शर्मा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. संभागीय आयुक्त ने अधिकारियों को जन घोषणा पत्र और बजट घोषणाओं को लेकर अपने स्तर पर काम करने के निर्देश दिए. आयुक्त ने अधिकारियों से अपने विभाग से जुड़ी सभी योजनाओं की पूर्ण जानकारी रखने की बात कही.

समीक्षा बैठक के दौरान संभागीय आयुक्त ने जिला कलेक्टर को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए एक टीम बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि भवन, सड़क आदि में इंजीनियर डिफॉल्ट के कारण अगर कोई दुर्घटना होती है तो उसके लिए अधिकारी जिम्मेदार माने जाएंगे. आयुक्त हनुमान सहाय मीणा ने कहा कि सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार होना चाहिए, ताकि आमजन को इसका लाभ मिल सके. ईमित्र सहित विभिन्न विभागों द्वारा जो निशुल्क सेवाएं दी जा रही है. उनके बारे में कार्यलयों तथा सार्वजनिक स्थानों पर डिस्प्ले होना चाहिए. साथ ही संभागीय आयुक्त ने उपवन संरक्षक को मानसून सीजन के दौरान अधिक से अधिक पौधारोपण करने के निर्देश दिए. वहीं बैठक के दौरान कई अधिकारी अपने मोबाइल फोन में व्यस्त दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details