राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू नगर परिषद पर चौथ वसूली का आरोप, गाजसर गांव में गिनाणी टूटने के बाद शुरू हुई सियासत

चूरू नगर परिषद पर भाजपा नेताओं ने चौथ वसूले के आरोप लगाए हैं. उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि नगर परिषद खेतों में खड़ी फसलों को सिंचाई के लिए पानी देने के लिए किसानों से वसूली करती है.

By

Published : Jun 19, 2021, 6:29 AM IST

churu municipal council,  gajasar village
गाजसर गांव में गिनाणी टूटने का मामला

चूरू.चूरू चौपाटी के बाद गाजसर गांव में गिनाणी टूटने के बाद सियासत शुरू हो गई है. चूरू भाजपा ने नगर परिषद को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में भाजपा नेताओं ने उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के निवास स्थान पर प्रेस वार्ता का आयोजन कर चूरू नगर परिषद पर चौथ वसूली का आरोप लगाया गया.

पढ़ें: रिजल्ट 100 प्रतिशत रखने के लिए आदिवासी बच्चों की जबरन टीसी काटी, किरोड़ी लाल मीणा ने दी चेतावनी...

प्रेस वार्ता को उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने वर्चुअली सम्बोधित किया. पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष वासुदेव चावला, पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने गिनाणी टूटने के मामले में जांच की मांग की है. राजेन्द्र राठौड़ ने पीड़ित परिवार को 1 लाख 51 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की बात कही है.

रू नगर परिषद पर चौथ वसूली का आरोप

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि नगर परिषद खेतों में खड़ी फसलों को गिनाणी का सिंचाई के लिए पानी देने के लिए किसानों से वसूली करती है. प्रति कनेक्शन के नाम पर पांच हजार रुपये की वसूली तो प्रतिमाह एक हजार रुपये की वसूली की जाती है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद नगर परिषद सभापति घंटों बाद घटनास्थल पर पहुंचती हैं. राठौड़ ने कहा कि उन्होंने नगर परिषद को बार-बार चेताया और शहर की समस्याओं से अवगत भी करवाया. लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया.

क्या है मामला

बता दें कि शहर से करीब पांच किलोमीटर दूर बसे गाजसर गांव के पास लंबे समय से गंदे पानी की एक विशाल गिनाणी है. समय-समय पर इस गिनाणी के स्थाई समाधान की भी मांग की उठती रहती है. लेकिन आज तक इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया. हर बार बारिश के मौसम में यह गिनाणी गाजसर गांव के लिए कहर बनकर टूटती है. शुक्रवार अल सुबह भी यह गिनाणी गांव के लिए आफत बनकर टूटी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details