राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

स्पेशल रिपोर्टः चूरू में 35 लाख की लागत से बने रैन बसेरे को अब भी उद्घाटन का इंतजार

चुरू के सरदारशहर में 1 साल से ज्यादा का समय होने के बाद भी रैन बसेरे का अभी तक उद्घाटन नहीं किया जा सका है. जिसके चलते इस रैन बसेरा का उपयोग नहीं हो रहा है. वहीं, अब यह रैन बसेरा भी राजनीति की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है.

By

Published : Dec 30, 2019, 11:31 PM IST

रैन बसेरा की खबर,  News of rain shelter,  चुरू स्पेशल रिपोर्ट,  churu special news
रैन बसेरे को अब भी उद्घाटन का इंतजार

सरदारशहर (चुरू). जिले में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. ऐसे में आम लोगों का जीवन काफी प्रभावित हुआ है. वहीं सरदारशहर में आमजन को सहूलियत देने के लिए रेलवे स्टेशन के पास 35 लाख की लागत से नगर पालिका की तरफ से रैन बसेरा का निर्माण करवाया गया था. जो कि अब राजनीति की भेंट चढ़ गया है.

रैन बसेरे को अब भी उद्घाटन का इंतजार

पिछले साल ही इस बसेरे का निर्माण हो गया था लेकिन 1 साल से ज्यादा का समय होने के बाद भी इस रैन बसेरे का अभी तक उद्घाटन नहीं किया जा सका है. जिसके चलते इस रैन बसेरा का उपयोग नहीं हो रहा है. वहीं अब यह रैन बसेरा राजनीति की भेंट चढ़ता हुआ भी नजर आ रहा है.

पढ़ेंः धौलपुर में 40 साल का रिकॉर्ड टूटा, 1 डिग्री पहुंचा पारा, चूरू@1.3 डिग्री

नगर पालिका चेयरमैन सुषमा पींचा का कहना है कि मैंने कई बार इस रैन बसेरे को शुरू करने के लिए अधिशासी अधिकारी को कहां है लेकिन अधिशासी अधिकारी राजनीतिक दबाव के चलते अभी तक रैन बसेरे का उद्घाटन नहीं करवा रहे हैं. जिसके चलते आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. हाल ही में हुई नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक में भी रैन बसेरे का उद्घाटन मुख्य एजेंडा था और अधिशासी अधिकारी ने जल्दी रैन बसेरे को शुरू करने को कहा था. लेकिन अभी तक रैन बसेरा शुरू नहीं हुआ है.

पढ़ेंः चूरू: सादुलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रकों की आपस में भिडंत, दो की हालत गंभीर

वजह चाहे जो भी रही हो लेकिन 1 साल से बन कर खड़ा यह रैन बसेरा आज भी उद्घाटन का इंतजार कर रहा है. रैन बसेरे का उद्घाटन नहीं होने के चलते आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि सरदारशहर में इस समय तापमान जमाव बिंदु पर जा पहुंचा है. लेकिन सियासत की भेंट चढ़ा रैन बसेरा उद्घाटन का इंतजार कर रहा है. रैन बसेरे का उद्घाटन नही होने के चलते आम लोगों में भी भारी आक्रोश नजर आ रहा है.

पढ़ेंः चूरूः पालना घर में मिली नवजात, 3 घंटे पहले ही हुआ था जन्म

शहर की जनता का कहना है कि यह रैन बसेरा शहर की जनता के टैक्स से बना है लेकिन राजनैतिक मतभेद के चलते इसका उद्घाटन नहीं किया जा सका है. जिसके चलते आम लोगों को भारी परेशानी हो रही है. यह रैन बसेरा नेताओं की राजनीति की भेंट चढ़ चुका है. जिसके चलते जनता का नुकसान हो रहा है. वहीं सर्दी का सितम शहर में इस प्रकार है कि घरों में रखे पानी में भी बर्फ जम रही है. लेकिन नेताओं को अपनी राजनीति के सिवाय और कुछ भी दिखाई नहीं देता है. जिसके चलते आम लोगों में प्रशासन के प्रति भारी रोष है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details