राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

म्हारी छोरियां...छोरों से कम है के...T-20 मांय बेस्ट बल्लेबाज बनीं शेखावाटी री प्रिया पूनिया

प्रिया ने करीब 8 साल तक दिल्ली में विराट कोहली के कोच से ट्रेनिंग ली है. प्रिया के पिता जयपुर में ही रहते हैं. उन्होंने बेटी के लिए यहां प्रैक्टिस पिच भी बनवा रखी है. प्रिया पुनिया T-20 में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी है.

By

Published : Mar 17, 2019, 7:24 PM IST

फाइल फोटोः प्रिया पूनिया

चूरू. म्हारी छोरियां छोरों से कम है के...फिल्म दंगल का यह डायलॉग किसे याद नहीं. जब भी बेटियां किसी खेल में नाम रोशन करती हैं तो ये डायलॉग अपने आप ही जुबान से निकल जाता है. ऐसी ही एक बेटी शेखावाटी की हैं प्रिया पूनिया जो वाकयी छोरों से कम नहीं है.

प्रिया पूनिया ने महिला क्रिकेट की दुनिया में एक नया मुकाम हासिल कर पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है. प्रिया टी-20 फॉर्मेट में देश की बेस्ट बल्लेबाज बनी हैं. प्रिया पुनिया राजस्थान के चुरू जिले के सादुलपुर तहसील के छोटे से गांव में जन्मी है. जिन्हें देश की T-20 क्रिकेट मैच की बेस्ट बल्लेबाज से नवाजा गया है.

पूनिया ने हाल ही में संपन्न सीनियर नेशनल महिला T-20 चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाएं थे. प्रिया ने 10 मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 47.75 की औसत से 382 रन बनाकर टॉप रैंक हासिल की है. प्रिया ने सिरीज में दो अर्धशतक भी लगाए, जिसमें 77 पर नाबाद उनका बेस्ट स्कोर रहा. आपको बता दें प्रिया पुनिया चूरू जिले के राजगढ़ तहसील की रहने वाली हैं लेकिन वे क्रिकेट मैच दिल्ली की टीम से खेलती हैं.

प्रिया ने करीब 8 साल तक दिल्ली में विराट कोहली के कोच से ट्रेनिंग ली है. प्रिया के पिता जयपुर में ही रहते हैं. उन्होंने बेटी के लिए यहां प्रैक्टिस पिच भी बनवा रखी है. प्रिया पुनिया T-20 में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी है. वहीं सात मैचों में 193 रन बना कर राजस्थान की ही सुमित्रा जाट 19 वें नंबर पर रही हैं.

प्रिया पुनिया ओपनिंग बल्लेबाजी करती हैं. उन्होंने बेंगलुरु में आयोजित सीनियर महिला वन-डे चैंपियनशिप में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हुए 8 मैचों में 50 की औसत से 407 रन बनाए थे. उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ 143 और गुजरात के खिलाफ 125 रन की पारी खेली थी. उन्हें शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और भारत की महिला T-20 टीम में शामिल किया गया. यह टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में खेलने गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details