राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू : अयोध्या मसले को लेकर शांति समिति की बैठक, सोशल मीडिया पर रहेगी कड़ी नजर

चूरू में अयोध्या मामले को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है. पुलिस ने कहा कि कोई भी अवांछित कार्य करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Nov 9, 2019, 12:00 AM IST

अयोध्या मामला, चूरू न्यूज, churu news, सोशल मीडिया

चूरू. शुक्रवार को जिला कलेक्टर संदेश नायक की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसमें अयोध्या मसले के संबंध में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले को लेकर सद्भाव और शांति का वातावरण बनाए रखने के लिए अपील की गई है.

चूरू में शांति समिति की बैठक आयोजित

शांति समिति की बैठक में मौजूद सभी समुदाय के सदस्यों से कलेक्टर ने कहा कि वे अपने प्रभाव का समाज में इस्तेमाल करें. इस मामले में वे लोगों से अपील करें कि वे किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं करें. सोशल मीडिया या दूसरे मंचों पर किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दे. वहीं पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर अवांछित टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए एसपी ऑफिस में एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है.

यह भी पढे़ं. चूरू के मिठड़ी गांव में युवक का मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

सोशल मीडिया पर रखी जा रही है नजर

अयोध्या फैसले के मसले पर किसी भी प्रकार के वांछित कमेंट को लेकर सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है. किसी भी प्रकार के घटनाक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर जाति, संप्रदाय, राज्य और दूसरे किसी व्यक्ति के प्रति अशोभनीय टिप्पणी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ऑफिस में बनाया गया है कंट्रोल रूम

सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के कमेंट पर नजर रखने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है. जिसके जरिए विभिन्न सोशल ऐप पर नजर रखी जा रही है. किसी भी प्रकार की अवांछित टिप्पणी पर उस ऐप को ब्लॉक कर दिया जाएगा. साथ ही संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़ं. पहलू खान मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और परिजनों की अपील को अटैच करने के दिए आदेश

इस बैठक में सदस्यों से फैसले का सम्मान करने को लेकर चर्चा की गई. लोगों ने आश्वस्त किया है कि माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा. सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की गलत जानकारी देने वाले और फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details