राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान के इस युवा ने केबीसी में जीते 6 लाख 40 हजार

कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन के 44वें एपिसोड में राजस्थान के सैन परिवार के एक युवा ने 6 लाख 40 हजार रुपए जीते हैं. चूरू जिले के सुजानगढ़ के पवन ने पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है.

By

Published : Oct 19, 2019, 12:28 PM IST

Updated : Oct 19, 2019, 1:14 PM IST

सुजानगढ़ चूरू खबर, सुजानगढ़ की शान पवन, चूरू खबर, churu news, sujangarh churu news, केबीसी से जीता 6 लाख, 6 lakh win from kbc

सुजानगढ़ (चूरू).'कौन बनेगा करोड़पति' शो में शहर के एक युवा ने भाग लेते हुए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के प्रश्नों का जवाब देकर शहर को गौरवान्वित किया है. केबीसी शो का प्रसारण होने के बाद पवन सुजानगढ़ पहुंचे. पवन सैन का समाज और शहर के नागरिकों ने जोरदार स्वागत किया.

सुजानगढ़ के पवन ने केबीसी में जीते 6 लाख 40 हजार

पवन ने बताया कि उसने ऑनलाइन केबीसी में अमिताभ बच्चन के प्रश्नों का जवाब दिए थे. जिसके बाद करीब 5 साल बाद केबीसी के शो में दर्शकों से पूछे जाने वाले सवाल का जवाब पवन ने दिया था. इस प्रकार से लंबी यात्रा के बाद उनका नम्बर आया. इसके बाद पवन को चंडीगढ़ में टेस्ट पास करने के बाद उन्हें 2 और टेस्ट पास करने पड़े. उसके बाद उन्हें हॉट शीट पर बैठने का मौका मिला. पवन सैन ने केबीसी में 11 प्रश्नों का उत्तर दिया था. जिस पर वह 6 लाख 40 हजार रुपए जीते हैं.

पढ़ें- जयपुर: राजभवन के बैंक्वेट हॉल में श्री हनुमंत चरित्र कथा का शुभारंभ, राज्यपाल मिश्र ने की पूजा-अर्चना

टेक्निकल इंजीनियर है पवन -

सरदार शहर में बजरंग लाल सैन के घर जन्मे पवन सुजानगढ़ में 10 साल से वाई-फाई सॉल्यूशन में टेक्निकल इंजीनियर के पद पर कार्यरत है. पवन का सुजानगढ़ में ननिहाल है. पवन का कहना है कि केबीसी में भाग लेकर वह अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे है. इस शो में भाग लेने के लिए पवन के साथ उनके पिता बजरंगलाल नाई, मां जमना देवी, पत्नी अंतिमा और 3 साल की बेटी को भी अपने साथ मुबंई लेकर गए थे.

पढे़ं- स्पेशल स्टोरी : देश भर में सबसे अनूठा है रेनवाल का दशहरा मेला...6 माह तक हर रोज जलता है 'रावण'

सुजानगढ़ पहुंचने पर हुआ पवन का जोरदार स्वागत -

सुजानगढ़ पहुंचने पर पवन सैन का जोरदार स्वागत हुआ. बस स्टैंड से शुरू हुए स्वागत में सैन मन्दिर में सेन मित्र परिषद के अध्यक्ष मांगीलाल भाटी, सब इंस्पेक्टर डॉ. महेंद्र सहित सैन समाज के नागरिकों ने पवन का स्वागत किया. इसके बाद घण्टाघर के पास तनसुख रामपुरिया, राकेश शर्मा, विकास दहैया, विनय वर्मा, राम सेन, तनय मूंदड़ा सहित विभिन्न जगहों पर जोरदार स्वागत हुआ.

Last Updated : Oct 19, 2019, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details