राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में दलित दूल्हे को दबंगों ने घोड़ी से उतारा, SP ने मामला दर्ज करने के दिए निर्देश

चूरू में दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारने के मामला सामने आया है. दबंगों ने गाजे बाजे के साथ निकल रही बिंदोरी को करीब एक घंटे तक रोके रखा.

By

Published : Jun 4, 2019, 1:10 AM IST

चूरू में दलित दूल्हे को दबंगों ने घोड़ी से उतारा

चूरू. जिले में दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारने का मामला सामने आया है. जहां दबंगो ने गाजे बाजे के साथ निकल रही बिंदोरी को करीब एक घंटे तक रोके रखा. वहीं एसपी ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने निर्देश दिए हैं.

चूरू में दलित दूल्हे को दबंगों ने घोड़ी से उतारा

यह मामला राजगढ़ तहसील के गांव बिरान है. जहां विकास मेघवाल की 16 मई को शादी थी. शादी से पहले दलित दूल्हे की धूम धाम से डीजे के साथ बिंदोरी निकाली जा रही थी. आरोप है कि इस दौरान गांव के कुछ दबंगों ने दलित दूल्हे को घोड़ी से उतरवाया और उसे जातिसूचक गालियां दी. दबंगो की दबगई यहीं नहीं रुकी. उन्होंने बिंदोरी में आए दूल्हे के सगे सम्बन्धियों के साथ भी अभद्रता की. आरोप है कि इस दौरान दबंग लोग मारपीट पर भी अमादा हो गए. उन्होंने बिंदोरी को करीब एक घन्टे तक रोके रखा.

शादी समारोह के सभी रीति रिवाज संपन्न होने के बाद पीड़ित जब मामला दर्ज कराने हमीरवास थाने पहुंचे तो पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया. जिसके बाद सोमवार को दूल्हे ने एसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है. बिंदौरी के दौरान घोड़ी से उतारे गए दलित दूल्हे ने संगीन आरोप लगाए है. कि पुलिस ने पेसो के लालच में अब तक कोई कारवाई नहीं की. जबकि बिंदोरी में यह पूरा वाकया हुआ तो मोके पर पुलिस भी मौजूद थी. वहीं चूरू एसपी का कहना है कि मामला सज्ञान में आने के बाद सम्बंधित थाने को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details