राजस्थान

rajasthan

चूरू : सरदारशहर में लगातार जारी है सर्दी का प्रकोप, कोहरे ने घटाई वाहनों की रफ्तार

By

Published : Dec 22, 2019, 3:08 PM IST

रविवार को मौसम ने एक बार फिर करवट बदली तो शहर कोहरे की चादर से घिर गया. सुबह से घना कोहरा राहों पर छाने से वाहन धीमी रफ्तार नजर आई. इससे जनजीवन भी प्रभावित हुआ. वहीं न्यूनतम और अधिकतम तापमान में इजाफे से भी कोई राहत नहीं मिली.

मौसम की खबर, चूरू की खबर, सरदारशहर की खबर, sardarseher news
सरदारशहर में लगातार जारी है सर्दी का प्रकोप

सरदारशहर (चूरू). क्षेत्र में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी ठिठुरन बढ़ गई है. पिछले चार-पांच दिन से सुबह-शाम घना कोहरा छाया हुआ नजर आता है. ऐसे में रविवार सुबह भी घना कोहरा छाने से सड़कों पर कुछ दिखाई नहीं दिया और सड़कों पर वाहन भी कम दिखाई दिए. सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर दृश्यता 50 मीटर रही और वाहन चालकों को वाहनों की लाइटें और फोग लैंप जलाकर चलना पड़ा. वहीं मेगा हाईवे पर भी वाहनों की रफ्तार काफी कम रही.

सरदारशहर में लगातार जारी है सर्दी का प्रकोप

लोगों ने अलाव तापकर सर्दी से बचने का प्रयास किया. वहीं शनिवार को दोपहर में धूप खिली, लेकिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण धूप तल्ख नहीं हुई और सर्दी से ज्यादा राहत नहीं मिल सकी. घने कोहरे के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है. शहर में बाहर से आने वाले नौकरी पेशा लोग देरी से अपने कार्यालयों में पहुंचे रहे हैं. वहीं शनिवार को न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

पढ़ेंः मौसम की मार से यात्री विमान सेवाएं रद्द, कोलकाता से जयपुर और जयपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल

वहीं पारे में लगातार गिरावट आने और शीतलहर चलने से सर्दी में इजाफा हो रहा है. न्यूनतम तापमान पिछले कई दिन से 6.0 और 9.0 डिग्री सेल्सियस के बीच झूल रहा है. अधिकतम तापमान भी 12.0 और 16.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री, जबकि अधिकत्तम तामपमान 17.0 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक माह के अंत में सर्दी और बढ़ने का अनुमान है.

बूंद बनकर गिरा पाला

सूरज के खिलने से धरती और आसमान के बीच गर्म माहौल होने की वजह से फंसा पाला शनिवार को बूंद बनकर पेड़ों से गिरा. सुबह टहलने के लिए निकले नागरिक पेड़ों के नीचे बारिश का नजारा देखकर हैरान रह गए. पाला गिरने से किसान चिंतित नजर आए.

अलाव ही सहारा

गलन और ठंड का अहसास बढ़ने से हर कोई इस सर्द मौसम से बचाव के लिए अलाव का सहारा लेता नजर आया. कई कार्यालयों में तो इलेक्ट्रिक हीटर आदि उपकरण नजर आए. जबकि, शहर में तमाम स्थानों पर नागरिक अलाव का सहारा लेते दिखे.

पढ़ेंः मौसम अलर्ट : 25 दिसंबर को कई जिलों में हो सकती बूंदाबांदी

तापमान और बढ़ा

एक दिन पहले लगातार नीचे की ओर जा रहा पारा, कोहरा के बाद भी उछाल भरता नजर आया. शनिवार के मुकाबले रविवार को तापमान में गिरावट देखी गई. कच्चा बस स्टैंड पर अलाव ताप रहे राहगीरों ने बताया कि ठंड ज्यादा होने के चलते सफर करना मुश्किल हो रहा है. वहीं सभी लोग अलाव के सहारे अपना जीवन यापन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details