राजस्थान

rajasthan

चूरू: जिला खेल स्टेडियम में ओपन जिम का हुआ शुभारम्भ

By

Published : Dec 11, 2019, 8:22 PM IST

चूरू जिला खेल स्टेडियम में बुधवार को ओपन जिम की सुविधा प्रारम्भ की गई. इस जिम की शुरूआत राज्यसभा सांसद विजय गोयल के सांसद निधि कोष से 10 लाख रुपए की लागत से प्रारम्भ की गई. इस जिम का फायदा न केवल खिलाड़ियों को बल्कि आम लोगों को मिलेगा.

Churu news, चूरू की खबर
Churu news, चूरू की खबर

चूरू.जिला खेल स्टेडियम में अब आम लोगों और खिलाड़ियों को कसरत करने के लिए ओपन जिम की सुविधा शुरू हो गई है. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने बुधवार शाम को इसका शुभारम्भ किया. यह जिम राज्यसभा सांसद विजय गोयल के सांसद विकास निधि कोष से स्वीकृत 10 लाख रुपए की लागत से बनवाई गई है. इस मौके पर जिला कलेक्टर संदेश नायक ने कहा कि स्टेडियम में सुबह-शाम सैर करने वाले आम लोग और स्टेडियम में रहने वाले खिलाड़ी इस जिम में कसरत कर सकेंगे.

जिला खेल स्टेडियम में ओपन जिम का हुआ शुभारम्भ
खिलाड़ियों को स्टेडियम में ही मिलेगी जिम की सुविधा

इस जिम के खुलने से अब जिला स्टेडियम में रह रहे खिलाड़ियों को स्टेडियम के अंदर ही कसरत करने की सुविधा उपलब्ध हो गई है. अब तक स्टेडियम में रहने वाले खिलाड़ियों को जहां कसरत करने के लिए अधिक उपकरण उपलब्ध नहीं थे. ऐसे में उन्हें कई बार कसरत करने के लिए स्टेडियम से बाहर निजी जिम पर भी जाना होता था. इस जिम में कसरत करने की आधुनिक प्रकार की 27 मशीनें लगाई गई है.

पढ़ें- फिर टंकी पर नौटंकी.. रघुवीर के दोबारा टंकी पर चढ़ने से पुलिस-प्रशासन तंग

खिलाड़ियों में नजर आया उत्साह

जिम खुलने से स्टेडियम के खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखने को मिला और खिलाड़ियों ने जिम के शुभारंभ के बाद भी से ही कसरत करना शुरू कर दिया. इस मौके पर जिला खेल अधिकारी ईश्वर सिंह लाम्बा, कोच रमेश पूनिया और प्रभुदयाल भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details