राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: घर में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

चूरू जिले के सादुलपुर में पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध शराब बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी अपने घर में ही शराब बनाता था, जिसके लिए उसने प्रॉपर सेटअप तैयार किया हुआ था. मौके से पुलिस ने 110 लीटर स्प्रिट बरामद की है.

By

Published : Aug 17, 2020, 6:03 PM IST

illegal liquor,  one person arrested for making illegal liquor
घर में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

सादुलपुर (चूरू). जिले में अवैध शराब बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने सादुलपुर के ख्याली गांव में एक मकान में दबिश दी जहां अवैध शराब बनाई जा रही थी. पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. मौके से भारी मात्रा में पव्वे और स्प्रिट और शराब पैकिंग में इस्तेमाल की जाने वाली मशीन को जब्त किया है.

110 लीटर स्प्रिट बरामद

पढ़ें:खेत पर काम करने गए बुजुर्ग को जहरीले जानवर ने काटा, इलाज के दौरान मौत

थानाधिकारी गुरभूपेंद्र सिंह ने बताया कि ख्याली गांव में अवैध शराब बनाने की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद आरोपी के घर पर दबिश दी गई तो मौके पर शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री और अवैध शराब के 45 पव्वे, 266 खाली पव्वे, 232 कार्टून, सात हजार रैपर, 6800 ढक्कन, 110 लीटर स्प्रिट और एक शराब पैकिंग करने की मशीन जब्त की गई है. आरोपी राजवीर को गिरफ्तार कर लिया गया है. देशभर में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत होती है. कड़े कानूनों के बाद भी स्थानीय प्रशासन के सहयोग से देशभर में अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है.

जमीन विवाद में बुजुर्ग की हत्या

प्रतापगढ़ में जमीन विवाद को लेकर एक वृद्ध की हत्या का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन सगे भाइयों को हिरासत में लिया है. वहीं मृतक के परिजन और जनप्रतिनिधियों ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details