राजस्थान

rajasthan

चूरू: वॉकल फॉर लोकल अभियान के अंतर्गत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

By

Published : Mar 21, 2021, 3:32 AM IST

वॉकल फॉर लोकल अभियान के अंतर्गत चूरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. योजना के अंतर्गत लोहिया महाविद्यालय से 100 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा.

vocal for local campaign,  Rajasthan News
एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

चूरू. आत्मनिर्भर भारत हेतु वॉकल फॉर लोकल अभियान के अंतर्गत शनिवार को चूरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय में उद्यमिता प्रोत्साहन हेतु एक दिवसीय परिचयात्मक कार्यशाला का आयोजन किया गया. यह कार्यशाला नियमित विद्यार्थियों के लिए आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा जयपुर एवं आरएसएलडीसी के सहयोग से आयोजित किया गया था.

एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

पढ़ें- जयपुर: सांसद रामचरण बोहरा ने NHAI, JDA और नगर निगम के अधिकारियों को साथ लेकर किया दौरा

कार्यशाला में विद्यार्थियों को लगभग 40 सॉफ्ट स्किल से संबंधित विभिन्न कोर्सेज के बारे में जानकारी दी गई. जिसमें मुख्य रूप से स्पोकन इंग्लिश, वाइड लाइफ फोटोग्राफी और अकाउंट असिस्टेंस से संबंधित कोर्सेज के बारे में बताया गया. इस योजना के अंतर्गत लोहिया महाविद्यालय से 100 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा. साथ ही पांच दिवसीय कोर्स के सफलतापूर्वक संपन्न करने पर प्रदाता एजेंसी की ओर से एक प्रमाणपत्र-उच्यपत्र विद्यार्थियों को दिए जाएंगे. यह उनके बायोडाटा में एक अतिरिक्त योग्यता के रूप में सम्मलित होगा.

कार्यशाला में चूरू जिले के 10 राजकीय महाविद्यालय के कार्यक्रम प्रभारियों ने भाग लिया. अंत मे सभी प्रभारियों के साथ आयुक्तालय की टीम ने एक विचार संगोष्ठी भी रखी, जिसमें इन कार्यक्रमों के अतिरिक्त और संभावित कोर्सेज जैसे-उचय विरासत संरक्षण, वन्य जीव गाइड, इतिहास लेखन जैसे कोर्सेज के बारे में भी अपने सुझाव दिए. इसका आयुक्तालय की टीम ने स्वागत किया और अगले सत्र से इन कार्यक्रमों को समर कैंप के रूप में आयोजित करने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details