राजस्थान

rajasthan

चूरू: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में युवक गिरफ्तार

By

Published : Apr 25, 2020, 7:48 AM IST

चूरू पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर रखा है, जो सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करते हैं. अब इस मामले पुलिस ने शहर के वार्ड संख्या-50 के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है.

post on social media, चूरू न्यूज़
चूरू में भड़काऊ पोस्ट के मामले में युवक गिरफ्तार

चूरू. कोरोना संक्रमण काल में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ चूरू पुलिस ने सख्त रुख्त अख्तियार कर रखा है. पुलिस की साइबर सेल द्वारा सोशल मीडिया पर जहर उगलने वालों को चिन्हित किया जा रहा है. साथ ही पुलिस भी ऐसे लोगो के खिलाफ त्वरित कारवाई के मूड में है. इसी कड़ी में चूरू की कोतवाली थाना पुलिस ने शहर के वार्ड संख्या-50 के रहने वाले कपिल खटीक को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पढ़ें:अलवर में दो पक्षों के बीच मारपीट, एक व्यक्ति की मौत

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान शहर में अबतक कई लोगों को पुलिस सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है. इससे साफ जाहिर है कि साइबर सेल की टीम भी ऐसे लोगों पर पैनी नजर बना रखी है, जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर जहर उगलने का काम लॉकडाउन के दौरान कर रहे हैं.

पढ़ें:नागौरः तेज हवा के साथ तूफानी बारिश, कई पेड़ और खंभे उखड़े

साथ ही बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में जहां घरेलू हिंसा, लूट और सड़क हादसे जैसे मामले में कमी आई है. वहीं, साइबर क्राइम और सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. कोरोना के संक्रमण काल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर असामाजिक तत्वों द्वारा ना केवल भड़काऊ पोस्ट किया जा रहा है, बल्कि अफवाहें भी फैलाई जा रही है. ऐसे में चूरू पुलिस ने भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details