राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 10, 2020, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

चूरूः शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत एक्सपायरी डेट का ऑयल और गर्म मशाला जब्त, नाले में किया नष्ट

चूरू में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए एक्सपायरी डेट का सरसो, रिफाइंड ऑयल और गर्म मसाला को सीज किया. इस दौरान विभाग ने अवधि पार तेल की बोतलों को नालों में नष्ट करवाया.

चूरू ऑयल गर्म मशाला जब्त, Churu Oil garam Masala sei
चूरू ऑयल गर्म मशाला जब्त

चूरू. राज्य सरकार और जिला प्रशासन के निर्देश पर जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत चूरू जिला मुख्यालय पर मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी फूल सिंह बाजियां और प्रवर्तन निरीक्षक संपत कुमार ने कार्रवाई की.

जहां टीम अधिकारियों को एक्सपायरी डेट का सरसो, रिफाइंड ऑयल और गर्म मसाला मिला. जिस पर टीम ने दुकान के सामने ही अवधि पार तेल की बोतलों को नालों में नष्ट करवाया. साथ ही दुकान से अन्य खाद्य पदार्थों के नमूने ले जांच के लिए प्रयोगशाला जयपुर भिजवाए.

टीम अधिकारियों ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए जिले में विशेष शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया गया है. जिसके तहत यह कारवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि आगामी दीपावली के त्यौहार पर खाद्य पदार्थों की मांग और खपत बढ़ने की संभावनाओं के मद्देनजर आम जनता को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाने और खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के उद्देश्य से यह अभियान 14 नवंबर को शुरू हुआ था, जो आगामी त्यौहार तक चलेगा.

पढे़ंःजोधपुर: नगर निगम दक्षिण में भाजपा के पार्षदों ने किया मतदान

वहीं मंगलवार को विभिन्न प्रतिष्ठानों से तेल और बेसन के नमूने लिए गए. नमूने खाद्य प्रयोगशाला जयपुर जांच के लिए भिजवाए गए हैं, अगर नमूने जांच में फेल होते हैं, तो नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details