राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू राजकीय कॉलेज में एनएसयूआई का प्रदर्शन

छात्र संगठन एनएसयूआई से जुड़े छात्रों ने शनिवार को चूरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. उन्होंने कॉलेज की समस्याओं के संबंध में महाविद्यालय प्राचार्य को अपना 12 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा. साथ ही उन्होंने सरकार से जल्द मांगों को मानते हुए रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की मांग रखी है.

By

Published : Aug 3, 2019, 8:22 PM IST

Churu Lohiya College News, Churu NSUI News, चूरू एनएसयूआई का प्रदर्शन, चूरू एनएसयूआई न्यूज

चूरू. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के बैनर तले शनिवार को राजकीय लोहिया महाविद्यालय में छात्रों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा जयपुर व सचिव उच्च शिक्षा विभाग जयपुर के नाम कॉलेज प्राचार्य को 12 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा. जिसमें उन्होंने मांग की है कि महाविद्यालय की इन सभी समस्याओं का जल्द समाधान करवाया जाए.

चूरू राजकीय कॉलेज में एनएसयूआई का प्रदर्शन

कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर रहे इन छात्रों की मांग है कि राजकीय लोहिया महाविद्यालय चूरू में व्याख्याताओं के कुल 91पद स्वीकृत हैं. जिनमें से 37 पद रिक्त पड़े हैं. इन 37 पदों पर जल्द नियुक्ति दिलाई जाए व राजकीय लोहिया कॉलेज में स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में नियमित प्रवेश के लिए दस्तावेज जांच की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए.

यह भी पढ़ें : संसद की तरह बनी राजस्थान हाइकोर्ट की नई इमारत...इस माह शुरू होने की संभावना

प्रदर्शन कर रहे छात्र संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि राजकीय लोहिया महाविद्यालय व राजकीय बालिका महाविद्यालय में प्राचार्य का पद रिक्त है. जिसे भी तत्काल प्रभाव से भरा जाए व राजकीय महाविद्यालय के हॉस्टल के जीर्णोद्धार के लिए अतिरिक्त बजट आवंटित कर इसे इसी शैक्षणिक सत्र में संचालित किया जाए.

यह भी पढ़ें : अब तो पूर्व मंत्रियों को सरकारी आवास खाली करना ही होगा : मंत्री भाटी

साथ ही राजकीय बालिका महाविद्यालय में स्नातक स्तर पर उर्दू विषय प्रारंभ किए जाने सहित अपनी 12 सूत्रीय मांगों का मांग पत्र इन छात्रों ने कॉलेज प्राचार्य को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details