राजस्थान

rajasthan

चूरू सांसद राहुल कस्वां ने किया जिला खेल स्टेडियम का दौरा

By

Published : Sep 18, 2019, 9:09 PM IST

चूरू में बुधवार को सांसद राहुल कस्वां ने जिला खेल स्टेडियम का निरीक्षण किया. इस दौरान विभिन्न खेलों के कोचों से खेलों के विकास और सुविधाओं के विस्तार को लेकर चर्चा की.

Churu MP Rahul Kaswan, चूरू न्यूज

चूरू.जिला खेल स्टेडियम में आने वाले दिनों में यहां के खिलाड़ियों को कई नई सुविधाएं मिलेंगी. आने वाले दिनों में यहां पर टेबल टेनिस, बैडमिंटन, वॉलीबॉल और लॉन टेनिस जैसे कई खेलों के इंटरनेशनल लेवल के मैदान तैयार किए जाएंगे.इसको लेकर बुधवार को सांसद राहुल कस्वां ने जिला स्टेडियम का निरीक्षण किया. इस दौरान सांसद कस्वां के साथ स्टेडियम का मास्टर प्लान तैयार करने के लिए दिल्ली से आई अधिकारियों की एक टीम भी मौजूद थी.

पढ़ें- राजस्थान में हाथी की फिर वही उलटी चाल...

सांसद ने इस दौरान जिला खेल स्टेडियम में बने सिंथेटिक ट्रैक, तरणताल और टेबल टेनिस की नई ऑटोमेटिक मशीन का भी निरीक्षण किया. वहीं जिला खेल अधिकारी ईश्वर सिंह लांबा, कबड्डी कोच सरस्वती और विभिन्न खेलों के कोचों से खेलों के विकास और सुविधाओं के विस्तार को लेकर चर्चा की.

सांसद राहुल कस्वां ने किया जिला खेल स्टेडियम का दौरा

इन सुविधाओं का होगा विस्तार

जिला खेल स्टेडियम में शीघ्र ही कई खेलों के नए अंतरराष्ट्रीय मैदान तैयार किए जाएंगे. स्टेडियम को सुंदर बनाने के लिए जहां कई जगह प्लांटेशन किया जाएगा, वहीं नए मैदान भी तैयार किए जाएंगे. स्टेडियम में इंटरनेशनल लेवल की जिम स्थापित की जाएगी. इसके लिए भी जगह चिन्हित की गई.

वहीं वॉलीबॉल और लॉन टेनिस के इंटरनेशनल लेवल के मैदान तैयार किए जाएंगे. स्टेडियम की बिल्डिंग के मुख्य भवन को भी सुंदर बनाया जाएगा. इन सब सुविधाओं के विस्तार को लेकर सांसद राहुल कस्वां ने दिल्ली से आए अधिकारियों से मास्टर प्लान तैयार करवाया. इस दौरान कस्वां के साथ जिला प्रमुख हरलाल सहारण और भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. पंकज गुप्ता भी मौजूद थे.

सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि उनकी मंशा है कि चुरू का खेल स्टेडियम इंटरनेशनल लेवल का स्टेडियम हो. यहां पर इस प्रकार के खेल मैदान तैयार की जाएं कि कोई भी इंटरनेशनल लेवल की प्रतियोगिता हो सके. इसके लिए उसी लेवल के मैदान तैयार करवाए जाएंगे. इसके लिए सांसद निधि सहित दूसरे निधियों से पैसा खर्च किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details