राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 29, 2020, 7:57 PM IST

ETV Bharat / state

सांसद राहुल कस्वा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाकात, डेंगू के बढ़ते प्रभाव से करवाया अवगत

सांसद राहुल कस्वा ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री को चूरू में डेंगू के बढ़ते प्रकोप से अवगत करवाया. साथ ही उपचार के लिए सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की.

Churu News,  MP Rahul Kaswa met Union Health Minister
सांसद राहुल कस्वा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाकात

सादुलपुर (चूरू). सांसद राहुल कस्वा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर क्षेत्र में फैल रहे डेंगू रोग के बचाव और उपचार के लिए आमजन को सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की है. राहुल कस्वा ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने चूरू में फैल रही डेंगू बीमारी को लेकर केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया.

सांसद राहुल कस्वा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाकात

सांसद ने बताया कि डेंगू का भारी प्रकोप चल रहा है और तारानगर तहसील के गांव साहवा में डेंगू से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा सादुलपुर, तारानगर, चूरू और रतनगढ़ के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिदिन डेंगू रोग के मरीज बढ़ रहे हैं. कोरोना संकट के बीच क्षेत्र में डेंगू के व्यापक फैलाव से जनता को परेशानी उठानी पड़ रही है.

पढ़ें-कोविड-19 के बीच मलेरिया और डेंगू के रोगी सामने आने से लोगों में दहशत

राहुल कस्वा ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सक की कमी से लोकसभा क्षेत्र के आमजन को समुचित चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है. सांसद ने बढ़ते डेंगू के प्रकोप को देखते हुए प्रभावी मॉनिटरिंग करने, क्षेत्र के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक की व्यवस्था अविलंब करवाने और राज्य सरकार को उचित निर्देश देने की मांग की है.

कोविड-19 के बीच मलेरिया और डेंगू के रोगी सामने आने से लोगों में दहशत

कोरोना काल के बीच बदलते मौसम में राजस्थान के मेडिकल कॉलेज के राजकीय अस्पताल में ओपीडी की संख्या में अचानक इजाफा हुआ है. वहीं कोविड-19 के बीच अब इस महीने मौसमी बीमारियों का दौर शुरू हो गया है. बाड़मेर जिले में इस महीने 51 मरीज मलेरिया के और 14 मरीज डेंगू के सामने आए हैं. जिसके बाद जबरदस्त तरीके से हड़कंप मच गया है. हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस बार मौसमी बीमारियों का प्रकोप कम देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details