राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: हाइवे की सुरक्षा को लेकर सांसद राहुल कस्वां का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

चूरू के सादुलपुर में सांसद राहुल कस्वां ने राष्ट्रीय राजमार्ग सादुलपुर पिलानी की सुरक्षा-व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान सांसद ने बताया कि हाईवे निर्माण के अंतर्गत गांवों में बनी फोरलेन को 30 मीटर से बढ़ाकर और अधिक चौड़ा करने, दुर्घटना स्थलों पर डिवाइडर बनाने, डिवाइडर की संख्या बढ़ाने साथ ही अन्य कार्यों की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Jan 19, 2020, 6:57 PM IST

राष्ट्रीय राजमार्ग सादुलपुर,  National Highway Sadulpur,  चूरू में सांसद का निरीक्षण,  MP's inspection in Churu
सांसद राहुल कस्वां ने किया हाईवे का निरीक्षण

सादुलपुर (चूरू).जिले के सांसद राहुल कस्वां ने राष्ट्रीय राजमार्ग सादुलपुर पिलानी की सुरक्षा-व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इस मौके पर हाईवे से संबंधित, हाईवे प्रोजेक्ट और निर्माणाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए. इस मौके पर सांसद राहुल कस्वां ने बताया कि सादुलपुर तक के बचे हुए कार्य को भी स्वीकृति मिल गई है और शीघ्र ही सड़क का नवनिर्माण शुरू हो जाएगा.

सांसद राहुल कस्वां ने किया हाईवे का निरीक्षण

पढ़ें- सांसद शीशराम ओला की पौत्रवधू आकांक्षा ओला को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी, दिल्ली के मॉडल टाउन से लड़ेंगी चुनाव

सांसद ने बताया कि हाईवे निर्माण के अंतर्गत गांवों में बनी फोरलेन को 30 मीटर से बढ़ाकर और अधिक चौड़ा करने, दुर्घटना स्थलों पर डिवाइडर बनाने, डिवाइडर की संख्या बढ़ाने साथ ही अन्य कार्यों की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि हाईवे निर्माण पर प्रतिदिन दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है और ग्रामीणों की भी लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि हाईवे निर्माण के बाद दुर्घटनाओं की आंशका से लोग भी काफी परेशान हो रहे है. सांसद ने कहा कि अधिकारियों को बीकानेर से बुलाकर मौका-निरीक्षण करवाया गया है.

पढ़ेंः BUDGET 2020: चूरू की महिलाएं बोलीं, GST और इनकम टैक्स में मिले राहत, महिला सुरक्षा पर हो बात

हरपालू सांवल गांव में सालों पुरानी समस्या निराकरण के लिए सांसद राहुल कस्वां के प्रयास रंग लाए हैं. जिला परिषद सदस्य कुलदीप पूनिया ने बताया कि गांव से कालरी सड़क क्षतिग्रस्त होने की वजह से लोग परेशान थे. सांसद कस्वां ने मौका-निरीक्षण कर जिला कलेक्टर को घटना का मौका-मुआयना कराकर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए. ग्रामीणों ने खुशी जाहिर कर सांसद राहुल कस्वां का आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details